B'day Special: अभिषेक बच्चन इस गाने के शूट के दौरान हुए थे ऐश्वर्या राय पर फिदा

 ऐश्वर्या राय बच्चन का आज हैप्पी बर्थ डे है. ऐसे में ऐश्वर्या के बारे में जानना तो बनता ही है. जानते हैं, ऐश्वर्या राय बच्चन के  47 वें जन्मदिन पर उनसे जुड़ी खास बातें और देखते हैं उनकी ये खूबसूत तस्वीरें...

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 01, 2020, 09:00 AM IST

नई दिल्ली:  बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) का आज जन्मदिन है. 1 नवंबर 1973 को जन्मी ऐश्वर्या आज 47 साल की हो गई हैं, लेकिन उनकी उम्र का उनकी खूबसूरती पर कोई असर नहीं पड़ा है. आज ऐश्वर्या के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जो उनके फैन्स को भी शायद ही पता हो.  

 

1/7

ऐश्वर्या की ये फिल्म कभी न हो सकी रिलीज

radhe shayam

23 साल पहले ऐश्वर्या ने 'राधेश्याम सीताराम' फिल्म में काम किया था. इसमें उनके सह-कलाकार सुनील शेट्टी थे, लेकिन ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो सकी. बीते दिन इस फिल्म का एक डांस सीन काफी वायरल हुआ था. 

2/7

अभिषेक से बड़ी हैं ऐश्वर्या

age of aishwarya at the time of wedding

अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी 20 अप्रैल, 2007 को हुई थी. इन दोनों की आठ साल की बेटी आराध्या है, लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि ऐश्वर्या, अभिषेक से दो साल बड़ी हैं. शादी के दौरान  ऐश्वर्या 33 और अभिषेक 31 के थे. 

3/7

'कजरा रे' ऐश्वर्या के लिए खास

song kajra re

वैसे क्या आपको पता है  'बंटी और बबली' के 'कजरा रे' गाने की शूटिंग के दौरान अभिषेक और ऐश्वर्या को एक-दूसरे से प्यार हो गया था. यहीं से दोनो की लव स्टोरी आगे बढ़ी. 

 

4/7

घर है ऐश्वर्या की पसंदीदा जगह

house of aish

आप अगर ऐश्वर्या के फैन हैं तो ये जानना तो बहुत जरूरी है. ऐश्वर्या  को छुट्टियां बिताने के लिए सबसे पसंदीदा जगह उनका घर ही लगता है. उनका मानना है कि घर पहुंच कर उन्हें सारा आराम मिल जाता है. 

 

5/7

भारतनाट्यम डांसर हैं ऐश्वर्या

aiswarya is bharatnatyam dancer

ऐश्वर्या राय प्रशिक्षित भारतनाट्यम डांसर हैं और उन्हें डांस करना बेहद पसंद है. 

 

6/7

ऐश्वर्या बनना चाहती थीं डॉक्टर

aish wished to become a doctor

ऐश्वर्या राय डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन साल 1994 उनकी जिंदगी में ही नहीं, बल्कि उनके करियर में भी बदलाव लेकर आया. दरअसल, इसी साल ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था.

7/7

बॉबी देओल के साथ ऐश्वर्या ने किया था डेब्यू

debut film of aishwarya rai

साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में अपना हाथ आजमाया और उनकी फिल्म 'और प्यार हो गया' रिलीज हुई. अपनी डेब्यू फिल्म में ऐश्वर्या राय, बॉबी देओल के साथ नजर आई थीं.