Advertisement
trendingPhotos669676
photoDetails1hindi

PICS: क्या आप जानते हैं आपके फेवरेट Bollywood Stars कितने पढ़े-लिखे हैं?

आज आपको बताते हैं कैटरीना कैफ, आमिर खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, काजोल, करिश्मा कपूर और सलमान खान की एजुकेशन क्वालिफिकेशन के बारे में... 

जानए इन स्टार्स की एजुकेशन क्वालिफिकेशन

1/9
जानए इन स्टार्स की एजुकेशन क्वालिफिकेशन

तो आज आपको बताते हैं कैटरीना कैफ, आमिर खान, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर, काजोल, करिश्मा कपूर और सलमान खान की एजुकेशन क्वालिफिकेशन के बारे में... 

कैटरीना कैफ:

2/9
कैटरीना कैफ:

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना कैफ ने हाई स्कूल तक ही पढ़ाई की है. कम उम्र में ही कैटरीना ने मॉडलिंग शुरू कर दी थी जिसके चलते उन्हें अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पढ़ गई थी.

आमिर खान:

3/9
आमिर खान:

आमिर खान बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाते हैं. आज बॉलीवुड में आमिर खान की कई शानदार फिल्में रिलीज हो चुकी हैं और उनके अभिनय का हर कोई लोहा मानता है लेकिन उनके शिक्षा की बात करें तो आमिर ने नारसी मुंजे कॉलेज से 12वीं तक ही पढ़ाई की है.

अक्षय कुमार:

4/9
अक्षय कुमार:

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने खालसा कॉलेज में ग्रेजुएशन के लिए दाखिला लिया लेकिन बैंकॉक में मार्शल आर्ट सिखने के लिए उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी. आज अक्षय बॉलीवुड के टॉप हीरो की लिस्ट में शुमार हैं.

दीपिका पादुकोण:

5/9
दीपिका पादुकोण:

दीपिका पादुकोण भी बॉलीवुड की कामयाब एक्ट्रेस हैं. मॉडलिंग का ऑफर मिलते ही दीपिका ने अपना ग्रेजुएशन बीच में ही छोड़ दिया.

करीना कपूर:

6/9
करीना कपूर:

करीना कपूर ने 20 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख लिया था. फिल्मों के लिए करीना ने बीच में ही ग्रेजुएशन छोड़ दिया.

काजोल:

7/9
काजोल:

काजोल ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है और आज भी वो बॉलीवुड में पूरी तरह से सक्रीय हैं. हाल ही में काजोल फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर में नजर आई थीं. काजोल ने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रख लिया था जिसके चलते उन्होंने बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़ दी.

करिश्मा कपूर:

8/9
करिश्मा कपूर:

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो करिश्मा कपूर महज 16 साल की उम्र में ही फिल्मों में आ गई थीं और फिर उनकी पढ़ाई अधूरी ही रह गई.  

सलमान खान:

9/9
सलमान खान:

सलमान खान को लेकर भी यही खबरें आती हैं कि उन्होंने भी ग्रेजुएशन में दाखिला तो लिया लेकिन किन्हीं वजहों से उन्होंने बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम से ली गई हैं)

ट्रेन्डिंग फोटोज़