PHOTOS: जब स्टारडम छोड़कर इन बॉलीवुड के सितारों ने किए ये काम

बॉलीवुड की चमक से दूर कुछ सितारे अपने मन पसंद काम करने में बिजी हैं...

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Oct 15, 2020, 11:07 AM IST

नई दिल्ली: अब तक आपने ऐसे कई सितारों के बारे में सुना है, जो अपनी पढ़ाई या बना-बनाया करियर छोड़ कर फिल्मों में आ गए. इनमें सुशांत सिंह राजपूत, ऐश्वर्या राय, तापसी पन्नू, नितीश तिवारी जैसे कई नाम हैं. लेकिन इसका उलटा भी बॉलीवुड में होता है. ऐसे सितारे जिनका करियर बॉलीवुड में नहीं जम पाता, या जो स्टारडम से ऊब जाते हैं वे भी सब छोड़छाड़ कर कुछ दूसरा ही काम करने लगते हैं.

 

1/8

राजश्री ने बीच में छोड़ा करियर

Rajshree

पुराने जमाने की अभिनेत्री राजश्री के बारे में कहा जाता था कि वह बॉलीवुड में अपना करियर बीच में छोड़ कर शादी करके अमेरिका चली गई थीं और वहां नाइट क्लब में कैब्रे करने लगी थीं. 

 

 

 

2/8

कल्पना अय्यर

Kalpana Iyer

फिल्मों में वैम्प बनने वालीं कल्पना अय्यर ने भी बॉलीवुड छोड़ने के बाद दुबई में अपना रेस्तरां खोल लिया था. ऐसे कलाकारों की फेहरिस्त लंबी है.

 

3/8

कुमार गौरव ने संभाला फैमिली बिजनेस

Kumar Gaurav

एक्टर राजेंद्र कुमार के एकलौते बेटे मनोज तुली उर्फ कुमार गौरव अपनी पहली फिल्म 'लव स्टोर' से जबरदस्त हिट हुए. लेकिन इसके बाद की उनकी फिल्में बिलकुल नहीं चलीं. बहुत जल्द उन्हें फिल्मों को अलविदा कहना पड़ा. कुमार गौरव ने इस बात का अफसोस नहीं मनाया और अपने परिवार के कंस्ट्रक्शन के बिजनेस में लग गए. आज की तारीख में वो एक सफल उद्यमी हैं. उनकी शादी संजय दत्त की बहन नम्रता से हुई. कुमार गौरव की दो बेटियां हैं और पिछले साल अपनी बड़ी बेटी की उन्होंने धूमधाम से शादी की.

4/8

चंद्रचूड़ सिंह

Chandrachur Singh

कुछ इसी तरह हाल में 'आर्या' वेब सीरीज में नजर आए एक्टर चंद्रचूड़ सिंह ने भी किया. चंद्रचूड़ मुंबई छोड़ कर देहरादून चले गए और वहां बिजनेस करने लगे.

5/8

डिनो मारियो

Dino Morea

एक दौर में अपने गुड लक की वजह से पहचान बनाने वाले एक्टर डिनो मोरिया ने भी बिना समय गंवाए अपने कमाए पैसे का सही इन्वेस्टमेंट करके मुंबई में एक रेस्तरां खोल लिया. उनका रेस्तरां क्रेप स्टेशन कैफे काफी अच्छा चलता है. जो लोग वहां खाने-पीने जाते हैं, उन्हें कई बार कैफे के मालिक डिनो भी नजर आ जाते हैं.

6/8

ट्विंकल खन्ना को मिली सेकंड लाइफ

Twinkle Khanna

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की बेटी का फिल्म करियर कभी परवाज नहीं ले पाया. उसे एक्टिंग करने में मजा भी नहीं आता था. अक्षय कुमार से शादी के बाद ट्विंकल ने वो काम करना शुरू किया जिसमें उन्हें बहुत मजा आता है, वो है लिखना. वे कॉलम, कहानियां लिखती हैं. उनकी कहानियों पर फिल्म बन चुकी है. वेब सीरीज भी बन रही है.

7/8

प्रीटि जिंटा

Preity Zinta

ऐसे कई सितारे हैं जो एक्टिंग करने के साथ-साथ दूसरे बिजनेस भी कर रहे हैं. प्रीटि जिंटा का भी आईपीएल के अलावा अपना बिजनेस है. 

 

8/8

तापसी ने भी की प्लानिंग

Taapsee Pannu

तापसी पन्नू भी अपनी बहन के साथ मिल कर मैरिज ईवेंट मैनेजमेंट का काम करती हैं.