Advertisement
photoDetails1hindi

Shatrughan Sinha और Amitabh के रिश्तों में आई थी दरार, फिल्म का एक सीन बना था वजह

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के जन्मदिन के मौके पर आपको बताएंगे कुछ खास बातें. आज आपको पता चलेगा कैसा है अमिताभ और शत्रुघ्न का रिश्ता.

 

इस फिल्म की शुटिंग के दौरान बिगड़ी बात

1/8
इस फिल्म की शुटिंग के दौरान बिगड़ी बात

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और अमिताभ बच्चन (अमिताभ बच्चन) के बीच काफी अच्छा बॉन्ड था, लेकिन फिर 'काला पत्थर' फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के रिश्तों में खटास पैदा होने लगी थी.

'एनीथिंग बट खामोश' में कही गईं अनसुनी बातें

2/8
'एनीथिंग बट खामोश' में कही गईं अनसुनी बातें

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीवनी, 'एनीथिंग बट खामोश' (Anything But Khamosh!) में इस टकराव से जुड़े कई किस्सों का जिक्र किया है. 2016 प्रकाशित हुई किताब में शत्रुघ्न और अमिताभ के बीच, जारी ईगो की लड़ाई की बात सामने आई. 

अमिताभ नहीं करना चाहते थे साथ काम

3/8
अमिताभ नहीं करना चाहते थे साथ काम

शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) ने बताया कि दर्शक उन्हें और अमिताभ को साथ में देखना पसंद करते थे और दोनों की जोड़ी दमदार थी, लेकिन अमिताभ को ऐसा नहीं लगता था. उनका मनना था कि नसीब, शान, दोस्ताना और काला पत्थर में शत्रुघ्न उनपर भारी पड़े थे.

शूटिंग के दौरान हुआ था ऐसा

4/8
शूटिंग के दौरान हुआ था ऐसा

किताब में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने 'काला पत्थर' (Kala Pathar) की शूटिंग के दौरान हुए एक वाकये का जिक्र किया है. काला पत्थर में शत्रुघ्न और अमिताभ के बीच एक फाइट सीन था. दोनों को एक दूसरे को बराबरी से मारना था. मगर शूटिंग शुरू होने से थोड़ा पहले ही सीन बदल दिया गया. अब सीन में अमिताभ, शत्रुघ्न को ज्यादा मारने वाले थे. इस सीन में शशि कपूर को ये लड़ाई बंद करानी थी.  

शत्रुघ्न को नहीं था मंजूर

5/8
शत्रुघ्न को नहीं था मंजूर

शत्रुघ्न को ये मंजूर नहीं था इसलिए सीन शूट होने में 3-4 घंटे की देरी होने लगी. इस बात से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) काफी नाराज हो गए थे. शत्रुघ्न ने ऐसे ही कई और किस्से अपनी जीवनी में सुनाये हैं. 

शत्रुघ्न के साथ हुआ था ऐसा व्यवहार

6/8
शत्रुघ्न के साथ हुआ था ऐसा व्यवहार

इन किस्सों में से एक वो है, जब शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) ने बताया था कि उन्हें अमिताभ (Amitabh Bachchan) के बगल वाली कुर्सी पर कभी बैठने नहीं दिया गया. साथ ही बताया की धूप से बचने के लिए अमिताभ के लिए छाता होता था, जो कोई और इस्तेमाल नहीं कर सकता था. इसके अलावा शत्रुघ्न ने बताया की शूट खत्म होने के बाद वे अलग-अलग गाड़ियों में होटल जाते थे, जबकि होटल एक ही होता था. 

अमिताभ नहीं करना चाहते थे स्क्रीन शेयर

7/8
अमिताभ नहीं करना चाहते थे स्क्रीन शेयर

शत्रुघ्न की ये सारी बातें बड़ी ही अजीब लगती हैं मगर शत्रुघ्न ने ये साफ कर दिया था कि अमिताभ उनके साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहते. शत्रुघ्न ये भी मानते हैं कि एक वक्त ऐसा आया था जब दर्शक उन्हें ज्यादा पसंद करने लगे थे. 

आज भी एक-दूसरे का करते हैं सम्मान

8/8
आज भी एक-दूसरे का करते हैं सम्मान

शत्रु्घ्न (Shatrughan Sinha) की जीवनी में इन सब बातों के उठने के बाद भी दोनों परिवारों में आना-जाना है. दोनों परिवार एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं. 2016 में शत्रुघ्न के बुक लॉन्च पर अमिताभ भी स्टेज पर मौजूद थे. इसके अलावा वे कई मंचों पर साथ नजर आते हैं. दोनों ने एक चैट शो में दोस्त के तौर पर हिस्सा भी लिया था. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़