Shatrughan Sinha और Amitabh के रिश्तों में आई थी दरार, फिल्म का एक सीन बना था वजह

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) के जन्मदिन के मौके पर आपको बताएंगे कुछ खास बातें. आज आपको पता चलेगा कैसा है अमिताभ और शत्रुघ्न का रिश्ता.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 09, 2020, 07:49 AM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. अपने दमदार अभिनय के लिए शत्रुघ्न सिन्हा जाने जाते हैं. कहा जाता है कि एक दौर ऐसा भी आया था, जब शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), अमिताभ बच्चन (अमिताभ बच्चन) को कड़ी टक्कर देने लगे थे. शत्रुघ्न सिन्हा के जन्मदिन के मौके पर बताएंगे आपको दोनों के उलझे रिश्तों के बारे में...

1/8

इस फिल्म की शुटिंग के दौरान बिगड़ी बात

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) और अमिताभ बच्चन (अमिताभ बच्चन) के बीच काफी अच्छा बॉन्ड था, लेकिन फिर 'काला पत्थर' फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के रिश्तों में खटास पैदा होने लगी थी.

2/8

'एनीथिंग बट खामोश' में कही गईं अनसुनी बातें

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीवनी, 'एनीथिंग बट खामोश' (Anything But Khamosh!) में इस टकराव से जुड़े कई किस्सों का जिक्र किया है. 2016 प्रकाशित हुई किताब में शत्रुघ्न और अमिताभ के बीच, जारी ईगो की लड़ाई की बात सामने आई. 

3/8

अमिताभ नहीं करना चाहते थे साथ काम

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) ने बताया कि दर्शक उन्हें और अमिताभ को साथ में देखना पसंद करते थे और दोनों की जोड़ी दमदार थी, लेकिन अमिताभ को ऐसा नहीं लगता था. उनका मनना था कि नसीब, शान, दोस्ताना और काला पत्थर में शत्रुघ्न उनपर भारी पड़े थे.

4/8

शूटिंग के दौरान हुआ था ऐसा

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

किताब में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने 'काला पत्थर' (Kala Pathar) की शूटिंग के दौरान हुए एक वाकये का जिक्र किया है. काला पत्थर में शत्रुघ्न और अमिताभ के बीच एक फाइट सीन था. दोनों को एक दूसरे को बराबरी से मारना था. मगर शूटिंग शुरू होने से थोड़ा पहले ही सीन बदल दिया गया. अब सीन में अमिताभ, शत्रुघ्न को ज्यादा मारने वाले थे. इस सीन में शशि कपूर को ये लड़ाई बंद करानी थी.  

5/8

शत्रुघ्न को नहीं था मंजूर

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

शत्रुघ्न को ये मंजूर नहीं था इसलिए सीन शूट होने में 3-4 घंटे की देरी होने लगी. इस बात से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) काफी नाराज हो गए थे. शत्रुघ्न ने ऐसे ही कई और किस्से अपनी जीवनी में सुनाये हैं. 

6/8

शत्रुघ्न के साथ हुआ था ऐसा व्यवहार

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

इन किस्सों में से एक वो है, जब शत्रुघ्न (Shatrughan Sinha) ने बताया था कि उन्हें अमिताभ (Amitabh Bachchan) के बगल वाली कुर्सी पर कभी बैठने नहीं दिया गया. साथ ही बताया की धूप से बचने के लिए अमिताभ के लिए छाता होता था, जो कोई और इस्तेमाल नहीं कर सकता था. इसके अलावा शत्रुघ्न ने बताया की शूट खत्म होने के बाद वे अलग-अलग गाड़ियों में होटल जाते थे, जबकि होटल एक ही होता था. 

7/8

अमिताभ नहीं करना चाहते थे स्क्रीन शेयर

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

शत्रुघ्न की ये सारी बातें बड़ी ही अजीब लगती हैं मगर शत्रुघ्न ने ये साफ कर दिया था कि अमिताभ उनके साथ स्क्रीन शेयर नहीं करना चाहते. शत्रुघ्न ये भी मानते हैं कि एक वक्त ऐसा आया था जब दर्शक उन्हें ज्यादा पसंद करने लगे थे. 

8/8

आज भी एक-दूसरे का करते हैं सम्मान

Amitabh Bachchan Shatrughan Sinha

शत्रु्घ्न (Shatrughan Sinha) की जीवनी में इन सब बातों के उठने के बाद भी दोनों परिवारों में आना-जाना है. दोनों परिवार एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं. 2016 में शत्रुघ्न के बुक लॉन्च पर अमिताभ भी स्टेज पर मौजूद थे. इसके अलावा वे कई मंचों पर साथ नजर आते हैं. दोनों ने एक चैट शो में दोस्त के तौर पर हिस्सा भी लिया था.