Advertisement
trendingPhotos1034340
photoDetails1hindi

Daya Ben ने B-Grade बॉलीवुड फिल्मों में किया है काम! कर चुकी हैं बोल्डनेस की हदें पार

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' वह शो है जो देश भर में 13 सालों से पसंद किया जा रहा है. शो के सभी किरदार लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाए हुए है. कुछ कलाकार तो ऐसे हैं जो सालों से शो से गायब हैं लेकिन आज भी फेवरेट लिस्ट में शामिल हैं. दया बेन यानी दिशा वकानी (Disha Vakani) साल 2017 से शो से दूर हैं लेकिन आज भी सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं.  बता दें कि दिलीप जोशी (Dilip Joshi) की तरह ही दिशा वकानी (Disha Vakani) ने भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. आज हम आपको दिशा की फिल्मों की पूरी लिस्ट बताएंगे...

देवदास में दया बेन

1/6
देवदास में दया बेन

संजय लीला भंसाली की 'देवदास' (Devdas) बॉलीवुड की सबसे चहेती फिल्मों में से एक है. शाहरुख खान (Shahrukh Khan), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म में दिशा वकानी (Disha Vakani) ने सखी की भूमिका निभाई थी. 

जोधा अकबर में बनी थी दासी

2/6
जोधा अकबर में बनी थी दासी

'जोधा अकबर' (Jodha Akbar) फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai) हमेशा कई दासियों से घिरी रहती थीं. इन दासियों में से एक दिशा वकानी (Disha Vakani) थीं, जिन्होंने फिल्म में माधवी की भूमिका निभाई थी. 

कमसिन: द अनटच्ड

3/6
कमसिन: द अनटच्ड

दिशा वकानी (Disha Vakani) उर्फ TMKOC की दयाबेन ने 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'कमसिन: द अनटच्ड' (Kamsin: The Untouched) में लीड रोल निभाया था. यह एक हिंदी बी ग्रेड ड्रामा फिल्म थी, जिसका निर्देशन अमित सूर्यवंशी ने किया था. फिल्म में दिशा ने एक कॉलेज गर्ल का किरदार निभाया था. इस फिल्म में दया बेन का बोल्ड लुक सामने आया था. 

इस फिल्म में जेठा भी थे साथ

4/6
इस फिल्म में जेठा भी थे साथ

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) और हरमन बावेजा की 'लव स्टोरी 2050' (Love Story 2050) पर्दे पर हिट नहीं रही, लेकिन फिल्म की चर्चा खूब हुई थी. रोमांटिक टाइम-ट्रैवल फिल्म में दिशा वकानी भी थीं, लेकिन शायद ही आपको याद होगा. दिशा (Disha Vakani) ने 2008 में स्क्रीन पर आने वाली फिल्म में एक नौकरानी की भूमिका निभाई थी. दिलचस्प बात यह है कि इसी साल दिशा वकानी ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में दयाबेन की भूमिका भी निभाना शुरू किया था. इस फिल्म में दिलीप जोशी भी थे. 

आमिर खान के संग किया है काम

5/6
आमिर खान के संग किया है काम

आमिर खान (Aamir Khan) की सुपरहिट फिल्म 'मंगल पांडे' (Mangal Pandey: The Rising) लोगों को खूब भाई थी. इस फिल्म में दिशा वकानी भी थीं. उन्होंने फिल्म में एक वेश्या की छोटी भूमिका निभाई थी. दिशा वकानी (Disha Vakani) को देखने के लिए आपको फिल्म बड़े ध्यान से देखनी पड़ेगी. 

 

विधवा महिला के किरदार में दया

6/6
विधवा महिला के किरदार में दया

अनुपम खेर (Anupam Kher) की 'नॉट सो पॉपुलर' फिल्म सी कोकंपनी (C Kkompany) में दयाबेन उर्फ दिशा वकानी (Disha Vakani) भी थीं. फिल्म का निर्माता एकता कपूर थीं. इसमें मिथुन चक्रवर्ती, तुषार कपूर और अन्य कई एक्टर भी थे. दिशा ने फिल्म में एक विधवा महिला की भूमिका निभाई थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़