Prabhas Fees: 18 अरब रुपये कमा कर इस फिल्म ने मचाई धूम, मगर हीरो को मिली प्रभास से आधी फीस
Advertisement
trendingNow11802720

Prabhas Fees: 18 अरब रुपये कमा कर इस फिल्म ने मचाई धूम, मगर हीरो को मिली प्रभास से आधी फीस

Oppenheimer In India: चाहे बॉलीवुड हो या साउथ, यहां सब कुछ सितारों ने मुट्ठी में कैद कर लिया है. इसलिए आम निर्माता के लिए फिल्म बनाना असंभव-सा हो गया है. तथाकथित सितारे फिल्म बजट का मोटा हिस्सा फीस के रूप में लेते हैं और बॉक्स ऑफिस रिजल्ट आता है, फ्लॉप. जबकि हॉलीवुड की स्थिति अलग है. देखिए...

 

Prabhas Fees: 18 अरब रुपये कमा कर इस फिल्म ने मचाई धूम, मगर हीरो को मिली प्रभास से आधी फीस

Oppenheimer Hero: बीती 21 जुलाई को रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म (Hollywood Film) ओपेनहाइमर (Oppenheimer) दस दिन में दुनिया भर में 230 मिलियन डॉलर यानी करीब 18 अरब रुपये कमा चुकी है. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि फिल्म के लीड हीरो सिलियन मर्फी (Cillian Murphy) की फीस बॉलीवुड के तमाम सितारों (Bollywood Stars’s Fees) से कहीं कम है. किसी ताजा बड़े सितारे की फिल्म की बात करें तो 16 जून को रिलीज होकर सुपरफ्लॉप हुई आदिपुरुष (Adipurush) के स्टार प्रभास ने फिल्म के लिए 150 करोड़ रुपये फीस ली थी. मर्फी की फीस प्रभास की फीस से आधी से कुछ ही अधिक है. और सोचिए कि उनकी फिल्म क्या कमाई कर रही है! निर्माताओं से लेकर वितरकों और थियेटरों को इससे कमाई हो रही है.

मर्फी को मिले इतने
प्रभास (Prabhas) जहां 150 करोड़ की फीस लेकर आदिपुरुष फ्लॉप होने के बाद मीडिया और आम जीवन से दूर छुपे हैं, वहीं सिलियन मर्फी निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर की सफलता का आनंद ले रहे हैं. रिपोर्टें बताती हैं कि आयरिश हॉलीवुड स्टार मर्फी को फिल्म में लीड रोल के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर दिए गए. हालांकि यह रकम कम नहीं है और भारतीय मुद्रा में लगभग 82.25 करोड़ रुपये बैठती है. निश्चित ही यह बहुत बड़ी रकम है, लेकिन प्रभास द्वारा निर्देशक ओम राउत की आदिपुरुष के लिए ली गई फीस से कहीं कम है.

फोन बंद हुआ और...
हॉलीवुड फिल्म पीकी ब्लाइंडर्स में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध मर्फी की नोलन से पहली मुलाकात बैटमैन बिगिन्स (2005) में ब्रूस वेन के रोल के लिए ऑडिशन देते वक्त हुई थी. हालांकि वह रोल मर्फी को नहीं मिला. ओपेनहाइमर के लिए चुने जाने पर मर्फी ने कहा कि मुझे उम्मीद नहीं थी ऑडिशन के बाद नोलन कॉल करेंगे. लेकिन जब कॉल आया और उन्होंने मुझे सिलेक्ट करने की खबर दी, तो बात खत्म होने के बाद मैंने फोन बंद कर दिया और देर तक स्तब्ध होकर एक ही जगह पर बैठा रहा. मैंने खुद को भाग्यशाली महसूस किया और फिर हम काम पर लग गए. मर्फी ने कहा कि पहली बार मैं 20 साल पहले क्रिस्टोफर नोलन से मिला था और उस समय भी उनका फैन था. मैंने उनकी मेमेंटो और इनसोम्निया देखी थी.

 

Trending news