Ramayan Serial: आदिपुरुष फ्लॉप होने के बाद रामायण की टीवी पर वापसी, जानिए कहां और कब होगा टेलीकास्ट
Advertisement
trendingNow11756939

Ramayan Serial: आदिपुरुष फ्लॉप होने के बाद रामायण की टीवी पर वापसी, जानिए कहां और कब होगा टेलीकास्ट

Adipurush: एक का नुकसान दूसरे का फायदा, यह सिर्फ कहावत नहीं है. अगर आदिपुरुष जैसी 600 करोड़ रुपये की फिल्म की तीखी आलोचना हुई, तो इसके साथ लोगों ने रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के बरसों पुराने सीरियल रामायण (Ramayan) को शिद्दत से याद किया. यह सीरीयल टीवी पर वापस लौट रहा है. जानिए आप इसे कब और कहां देख सकते हैं...

 

Ramayan Serial: आदिपुरुष फ्लॉप होने के बाद रामायण की टीवी पर वापसी, जानिए कहां और कब होगा टेलीकास्ट

Ramayan Re-Telecast: प्रभास, कृति सैनन, सनी सिंह और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदिपुरुष (Adipurush Release Date) 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसे साल की सबसे बड़ी फिल्म माना जा रहा था. मगर स्तरहीन संवादों, खराब वीएफएक्स और पर्दे पर हिंदू देवताओं के विवादित रूप-रंग के कारण यह विवादों में घिर गई. समीक्षकों और दर्शकों ने फिल्म को तत्काल खारिज कर दिया. पहले ही दिन से यह बात सामने आई कि बरसों पहले दूरदर्शन पर रिलीज हुए रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के सीरियल रामायण (Ramayan) के आगे आदिपुरुष कुछ नहीं है. इससे बेहतर है कि फिर उसी सीरियल को देखा जाए. कई लोग मांग करने लगे कि रामायण का प्रसारण फिर से टीवी (Ramayan On TV) पर शुरू किया जाना चाहिए.

अगले सोमवार, शाम को
अब खबर है कि रामानंद सागर का यह सीरियल, रामायण एक बार फिर से टीवी पर प्रसारण के लिए तैयार है. 1987-88 में सरकारी टेलीविजन चैनल दूरदर्शन (Doordarshan) पर प्रसारित होने वाला यह धारावाहिक रामायण को जनता की मांग के कारण कोरोना काल में 2020 के लॉकडाउन में दूरदर्शन पर आधिकारिक तौर पर दोबारा चलाया गया. अब आदिपुरुष विवाद (Adipurush Controversy) के बीच, निर्माता इसे वापस टीवी पर ला रहे हैं. मगर इस बार यह सीरियल दूरदर्शन पर नहीं बल्कि शेमारू टीवी पर टेलीकास्ट होगा. निर्माताओं के अनुसार यह रामायण 3 जुलाई से हर सोमवार से शनिवार शाम 7:30 बजे प्रसारित किया जाएगा. रामानंद सागर की इस रामायण में अरुण गोविल (Arun Govil) ने भगवान राम और दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhliya) ने सीता की भूमिका निभाई थी. जबकि अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने रावण और दारा सिंह (Dara Singh) ने हनुमान की भूमिका निभाई.

फ्री टू एयर चैनल
उल्लेखनीय है कि शेमारू टीवी फ्री टू एयर चैनल है. इसके लिए कोई शुल्क नहीं लगता है. एयरटेल (Airtel) और टाटा जैसे प्रोइवडर्स भी इस दिखाते हैं. आप चैक कर सकते हैं. एयरटेल शेमारू 133 और टाटा स्काई (Tata Sky) पर इसे 181 नंबर पर देखा जा सकता है. डिश टीवी (Dish TV) पर यह 172 नंबर पर उपलब्ध है. वीडियोकॉन (Videocon) पर 123, डेन पर 116 और डीडी (DD) फ्री डिश पर इसे 28 पर नंबर देखा जा सकता है. उल्लेखनीय है कि रामायण में काम करने वाले अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने आदिपुरुष की आलोचना की है. अरुण गोविल ने तो आदिपुरुष हॉलीवुड (Hollywood) की कार्टून फिल्म बताया.

 

Trending news