नई दिल्ली: अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म 'हिचकी' 19 जुलाई से इटली में होने जा रहे 49वें गिफोनी फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी. इस प्रेरणादायक फिल्म में रूढ़िवादिता के खिलाफ एक प्रगतिशील संदेश देने का प्रयत्न किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्म में रानी ने एक स्कूल शिक्षिका की भूमिका निभाई है जो आर्थिक रूप से पिछड़े तबके से आने वाले छात्रों के जीवन को बदल देती हैं, जबकि वह खुद टूरेट सिंड्रोम से पीड़ित हैं जिसमें व्यक्ति के कुछ शारीरिक हाव-भाव सामान्य लोगों से अलग हो जाते हैं.



फिल्म 'हिचकी' के निर्माता मनीष शर्मा ने एक बयान में कहा, "हिचकी एक क्लासिक अंडरडॉग कहानी है, जो दुनिया भर के दर्शकों के साथ जुड़ाव रखती है. इसमें एक सार्वभौमिक कहानी है जो प्रेरणादायक होने के साथ-साथ दिल को छू जाती है."



यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्म 'हिचकी' के निर्देशक पी. मल्होत्रा तथा निर्माता मनीष शर्मा हैं. फिल्म में बताया गया है कि कमियों को अवसरों में बदलने और चुनौतियों का डटकर सामना करने से अंत में सफलता ही मिलेगी.



बता दें कि रानी मुखर्जी को 'हिचकी' में उनके किरदार के लिए 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है.  रानी ने फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से शादी की है. रानी ने 2015 के दिसंबर में एक बेबी गर्ल को जन्म दिया जिसका नाम आदिरा है. (इनपुट आईएएनएस से भी)


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें