close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चीनी BOX OFFICE पर रानी की 'हिचकी' का कहर जारी, आमिर की इस फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ा

'हिचकी' टॉरेट सिंड्रोम से जूझ रही एक टीचर की कहानी है, जो आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की जिंदगी बदल देती है.

चीनी BOX OFFICE पर रानी की 'हिचकी' का कहर जारी, आमिर की इस फिल्म के रिकॉर्ड को तोड़ा
फोटो साभार @facebook.com/yrf/

नई दिल्ली: रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म 'हिचकी' चीनी बॉक्स-ऑफिस पर कमाई की रिकॉर्ड बनाए जा रही है. इस फिल्म की वर्ल्ड-वाइड कलेक्शन की बात करीब तो ये आंकड़ा अब 200 करोड़ रुपए को पार कर गया है. फिल्म के इस जोरदार कमाई में चीन के बॉक्स-ऑफिस का बहुत बड़ा योगदान है. इस फिल्म ने सिर्फ चीन में ही अब तक 121 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है. 

चीन में 121 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस करते हुए 'हिचकी' ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर कर लिया है. इस फिल्म ने चीनी बॉक्स-ऑफिस पर बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पीके' को धूल चटा दी है. बता दें कि आमिर कि फिल्म 'पीके' ने चीन के बॉक्स-ऑफिस 120 करोड़ रुपए की कमाई की थी. इसके साथ ही 'हिचकी' चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवीं बॉलीवुड मूवी बन गई है. 

रानी की 'हिचकी' चीन में 12 अक्‍टूबर को रिलीज हुई थी. तभी से चीन से इस फिल्‍म के लिए काफी अच्‍छी खबरें आ रही थीं. बता दें कि इससे पहले आमिर खान की 'दंगल', 'सीक्रेट सुपरस्‍टार', इरफान खान की 'हिंदी मीडियम' जैसी फिल्‍मों ने चीन में काफी अच्‍छा बिजनेस किया है. इससे साफ है कि भारतीय फिल्‍मों को देश से बाहर भी चीन के तौर पर एक बड़ा बाजार मिल गया है.

 

 

आपको बता दें कि 'हिचकी' टॉरेट सिंड्रोम से जूझ रही एक टीचर की कहानी है, जो आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की जिंदगी बदल देती है. इस फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ पी मल्होत्रा हैं. रानी मुखर्जी को 'हिचकी' में उनके किरदार के लिए 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भी मिला है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें