Shah Rukh Khan: फरहान अख्तर ने अपनी फ्रेंचाइजी फिल्म डॉन (Film Don) के तीसरे पार्ट के लिए दस साल तक शाहरुख खान का इंतजार किया. लेकिन आखिर में उन्होंने शाहरुख के बगैर इस फिल्म की घोषणा कर दी. उन्होंने आज यह भी बता दिया कि फिल्म डॉन 3 में वह शाहरुख की जगह रणवीर सिंह को ले रहे हैं. इसे लेकर दोनों एक्टरों का फैन्स का रिएक्शन अलग-अलग हैं. परंतु निश्चित ही सोशल मीडिया में शाहरुख के फैन ज्यादा हैं और वह उनकी जगह रणवीर की फिल्म में एंट्री से नाराज हैं. ऐसे में अब यह बात सामने आई है कि आखिर फरहान ने शाहरुख की जगह कैसे रणवीर सिंह को दे दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या सोचा फरहान ने
पोर्टल कोईमोई के अनुसार फरहान अख्तर के एक बेहद करीबी सूत्र ने दावा किया है कि क्या किसी को यह लगता है कि फरहान सचमुच क्या शाहरुख की जगह किसी दूसरे अभिनेता के बारे में सोच भी सकते हैं? सूत्र के अनुसार डॉन 3 को लेकर शाहरुख की फरहान अख्तर से लंबी बातचीत हुई. फरहान डॉन 3 में शाहरुख को ही चाहते थे, लेकिन शाहरुख का कहना था कि उन्होंने डॉन सीरीज की फिल्मों में, अपना वह सब कुछ दे दिया, जो वह डॉन के रूप में दे सकते थे. इसलिए उन्होंने तय किया कि वह डॉन 3 में काम नहीं करेंगे.



हॉलीवुड जैसा बॉलीवुड
बात यहीं खत्म नहीं हुई. जब फरहान ने शाहरुख से कहा कि दर्शक उनकी जगह डॉन के रूप में किसी अन्य अभिनेता को स्वीकार नहीं करेंगे तो शाहरुख ने तर्क दिया कि जेम्स बॉन्ड का किरदार शॉन कॉनरी से लेकर रोजर मूर और डैनियल क्रेग तक कई एक्टर निभा चुके हैं. इसके बाद अब बॉन्ड का रोल कोई नया एक्टर करेगा. अतः जब हॉलीवुड में ऐसा हो सकता है तो फिर डॉन क्यों नहीं बदल सकता? सूत्र ने कहा कि खान साहब (शाहरुख) ने फरहान से कहा कि उनके पास यही रास्ता है कि या तो फ्रेंचाइज बंद कर दें या किसी अन्य एक्टर को कास्ट करेंगे. इसके बाद जिन सितारों के नाम डॉन की रेस में आए, उनमें रणवीर सिंह शामिल थे. शाहरुख के सामने भी जब रणवीर का नाम आता तो उन्होंने इस पर हां कहने में ज्यादा देर नहीं लगाई.