Vasu Bhagnani: 'कुली नंबर 1', 'हीरो नंबर 1', अमिताभ बच्चन और गोविंदा की 'बड़े मियां छोटे मियां', 'कुछ कहना है', 'रहना है तेरे दिल में', 'ओम जय जगदीश' और 'शादी नंबर 1 जैसी हिट फिल्में देने वाली फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही, जिसके चलते अब कंपनी पर क्रू मेंबर्स से लेकर एक्टर्स का ने फिल्म निर्माता वाशु भगनानी की कंपनी पर फीस बकाया होने का आरोप लगाया है. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उनपर 65 लाख रुपये से ज्यादा का बकाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी बीच फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने PTI को बताया कि फिल्म निर्माता वाशु भगनानी पर उनकी तीन फिल्मों 'मिशन रानीगंज', '​गणपथ' और 'बड़े मियां छोटे मियां' में काम करने वाले क्रू मेंबर्स का 65 लाख रुपये से ज्यादा का बकाया है. उन्होंने कहा कि भगनानी की कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट पर निर्देशक टीनू देसाई का 33.13 लाख रुपये बकाया है, जिन्होंने उनकी 2023 की फिल्म 'मिशन रानीगंज' का निर्देशन किया था. फिल्म में अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका में नजर आए थे. 


कंपनी ने नहीं दिया अबतक बकाया 


साथ ही उनका ये भी कहना है कि प्रोडक्शन हाउस पर 'मिशन रानीगंज', ​​टाइगर श्रॉफ की 2023 में आई 'गणपथ' और इसी साल रिलीज हुई अक्षय कुमार और श्रॉफ की 'बड़े मियां छोटे मियां' जैसी फिल्मों में काम करने वाले 250 से ज्यादा सेट वर्कर्स का 31.78 लाख रुपये बकाया है. हालांकि, इस बारे में बात करने के लिए भगनानी उस समय मौजूद नहीं थे. साथ ही पिछले साल मार्च, 2023 में भगनानी के खिलाफ भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक संघ (IFTDA) में शिकायत भी दर्ज करवाई गई थी. 


करियर के लिए Hina Khan को बेलने पड़े पापड़, परिवार से की बगावत; झेले रिश्तेदारों के नखरे; आज हैं टीवी की सुपरस्टार


करोड़ों में बकाया है बाकी 


इस शिकायत में ये बताया गया था कि साल 2022, फरवरी फिल्म की रिलीज की तारीख 6 अक्टूबर, 2023 तक 'मिशन रानीगंज' पर काम किया और कॉन्ट्रैक्टर के मुताबिक मिलने वाली रकम 4,03,50,000 रुपये थी और उन्हें अब तक केवल 3,70,36,092 रुपये ही दिए हैं. पिछले साल मार्च, 2023 में 'मिशन रानीगंज' के निर्देशक ने वाशु भगनानी की ओर से 33.13 लाख रुपये नहीं दिए जाने को लेकर एक लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें कहा गया था कि हम कंपनी से संपर्क कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने भुगतान नहीं किया है. 


जुलाई के आखिर तक चुका देंगे 


सात ही उन्होंने बताया कि भगनानी की ओर से कहा गया कि जुलाई के आखिर तक वे बकाया चुका देंगे. FWICE के अध्यक्ष के मुताबिक, आईएफटीडीए ने पूजा एंटरटेनमेंट को कई लेटर लिखे थे, लेकिन वे पैसे देने में देरी करते रहे. तिवारी ने बताया कि फरवरी में उन्होंने IFTDA को एक ईमेल के जरिए जैकी भगनानी की शादी का हवाला देते हुए भुगतान करने के लिए समय मांगा और बाद में उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया. फिर उन्होंने कहा कि 'बड़े मियां छोटे मियां' की रिलीज के बाद ऐसा करेंगे, लेकिन फिर भी नहीं दिए. अब आगे ये देखना होगा किया क्या होता है.