जब बिग बी को 'सर' ना कहने की Kader Khan ने चुकाई कीमत, सुनकर रह जाएंगे दंग!
Advertisement
trendingNow11784322

जब बिग बी को 'सर' ना कहने की Kader Khan ने चुकाई कीमत, सुनकर रह जाएंगे दंग!

Kader Khan Controversy: अमिताभ बच्चन के स्ट्रगल के दिनों में कादर खान ने उनकी बहुत मदद की थी. हालांकि, बाद में खुद कादर खान ने बताया था कि बिग बी ने स्टारडम हासिल होने के बाद उनके साथ क्या किया था? 

जब बिग बी को 'सर' ना कहने की Kader Khan ने चुकाई कीमत, सुनकर रह जाएंगे दंग!

Kader Khan Life Facts: कादर खान (Kader Khan) का नाम फिल्म इंडस्ट्री के कुछ सबसे पॉपुलर स्टार्स में शुमार होता है. कादर खान का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्टर का जन्म काबुल, अफगानिस्तान में हुआ था और बाद में उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था. पिता का निधन होने के चलते पूरी ज़िम्मेदारी कादर खान के ऊपर थी. हालांकि, सारी मुसीबतों को झेलते हुए कादर खान की मां ने उन्हें पढ़ाया लिखाया था, जिसके बलबूते उनकी नौकरी भी लग गई थी. 

fallback

दिलीप कुमार ने दिया था फिल्मों में ब्रेक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कादर खान को प्ले का शौक था, कहते हैं कि वे पढ़ाई के साथ-साथ थियेटर भी किया करते थे. खबरों की मानें तो कादर खान को ऐसे ही एक प्ले के दौरान दिलीप कुमार ने देखा था जिसके बाद वे उन्हें फिल्मों में ले आए थे.कादर खान ने फिल्म इंडस्ट्री के कई चर्चित स्टार्स के साथ काम किया था जिनमें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से लेकर गोविंदा (Govinda) तक शामिल थे. कहा तो यहां तक जाता है कि अमिताभ बच्चन के स्ट्रगल के दिनों में कादर खान ने उनकी बहुत मदद की थी. हालांकि, बाद में खुद कादर खान ने बताया था कि बिग बी ने स्टारडम हासिल होने के बाद उनके साथ क्या किया था ? 

fallback

'सर' नहीं कहने के चलते फिल्मों से बाहर निकाल गए थे कादर खान 

यह किस्सा खुद कादर खान ने सुनाया था, एक्टर के अनुसार उनसे एक बार एक प्रोड्यूसर ने पूछा कि क्या आप अमित सर को जानते हैं ?. जिसपर कादर खान ने इस प्रोड्यूसर से पूछा कौन अमित सर ? तो प्रोड्यूसर बोला अमिताभ बच्चन सर !'. कादर खान ने आगे बताया था कि उन्होंने प्रोड्यूसर से बोला कि अरे वो तो अमित है, तब इस  प्रोड्यूसर ने कादर खान से कहा कि उन्हें अमित नहीं सर कहिए. हालांकि, कादर खान की मानें तो वे अमिताभ बच्चन को सर नहीं कह पाये और नतीजा ये हुआ कि उन्हें एक फिल्म से हाथ धोना पड़ गया. बताते चलें कि 31 दिसंबर 2018 को कादर खान का निधन हो गया था.

Trending news