Kimi Katkar Life Facts: बात आज 90 के दशक की एक चर्चित एक्ट्रेस रहीं किमी काटकर (Kimi Katkar) की, जिन्हें उनकी फिल्मों के लिए आज भी याद किया जाता है. किमी काटकर का फिल्मी करियर लंबा नहीं था लेकिन छोटा होने के बावजूद ये बेहद यादगार था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किमी काटकर ने महज 20 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था. किमी की पहली फिल्म 'पत्थर दिल' थी. इस फिल्म में किमी का छोटा सा रोल था जिसपर शायद ही किसी का ध्यान गया हो. बहरहाल, किमी ने आगे चलकर कई और फिल्मों में भी काम किया था लेकिन उन्हें पहचान  फिल्म ‘एडवेंचर ऑफ़ टार्जन’  से मिली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


टार्जन गर्ल के नाम से फेमस हो गईं थीं किमी 


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म ‘एडवेंचर ऑफ़ टार्जन’ की रिलीज के बाद लोग किमी को टार्जन गर्ल के नाम से पहचानने लगे थे. इस फिल्म में किमी के ऊपर काफी हॉट सीन्स फिल्माए गए थे जिसके चलते किमी रातों रात पॉपुलर हो गईं थीं.  हालांकि, सिर्फ यही एक फिल्म नहीं थी जिसके चलते किमी ने पॉपुलैरिटी बटोरी थी. किमी साल 1991 में आई फिल्म 'हम' के एक सॉन्ग 'जुम्मा चुम्मा दे दे' में नजर आई थीं. यह सॉन्ग अमिताभ बच्चन और किमी काटकर के ऊपर फिल्माया गया था. मीडिया रेपोर्ट्स की मानें तो 'जुम्मा चुम्मा दे दे' सॉन्ग अपने समय का सर्वाधिक पॉपुलर सॉन्ग था वहीं, इस फिल्म की रिलीज के बाद लोग किमी को 'जुम्मा चुम्मा' गर्ल के नाम से भी बुलाने लगे थे. 



करियर के पीक पर छोड़ दिया था बॉलीवुड 


जी हां, अपने करियर के पीक पर किमी काटकर ने शादी करने का फैसला करते हुए साल 1992 में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. किमी ने चर्चित फोटोग्राफर और डायरेक्टर शांतनु शौरी से शादी की थी, बताते हैं कि अब किमी अपने परिवार के साथ गोवा में सुकून भरी जिंदगी जीती हैं.