दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हुईं ये हसीना, इकलौती भारतीय एक्ट्रेस जो निकली 'रूप की रानी'
Advertisement
trendingNow12478519

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल हुईं ये हसीना, इकलौती भारतीय एक्ट्रेस जो निकली 'रूप की रानी'

Top 10 most beautiful women in world: लंदन फेशियल प्लास्टिक सर्जरी सेंटर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं और दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों की लिस्ट जारी की है. इसमें भारत की सिर्फ एक ही एक्ट्रेस ने जगह बनाई है तो एक एक्टर भी हैं जो हैंडसम एक्टर की लिस्ट में शामिल हुए हैं. चलिए बताते हैं.

दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाएं

एक रिसर्च सामने आई है जिसमें दुनिया के सबसे हैंडसम शख्स और दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताया गया है. इस लिस्ट में देश की एक एक्ट्रेस भी शामिल हैं. लंदन फेशियल प्लास्टिक सर्जरी सेंटर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की रैंकिंग की है तो हैंडसम पुरुषों के बारे में भी सूची जारी की है. जिसमें दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान टॉप 10 में पहुंचने वाले इकलौते स्टार्स हैं.

किस आधार पर तय हुई ये लिस्ट: रिसर्च में दावा किया गया है कि उन्होंने गोल्डन रेश्यो के जरिए इस लिस्ट को तैयार किया है. इसको Phi (1.618) फार्मूला के तहत मापा जाता है. जैसे कि कला, आर्किटेक्चर, और अब विज्ञान में भी. इसमें एक्सपर्ट्स चेहरे की लंबाई, फिचर्स के बीच डिस्टेंस आदि को मापकर ये देखते हैं कि कौन सबसे ज्यादा Phi (1.618) के करीब है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@deepikapadukone)

दीपिका पादुकोण ने बनाई टॉप 10 में जगह
दीपिका पादुकोण इस लिस्ट में टॉप 10 में इकलौती भारतीय एक्ट्रेस हैं. दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट बनाने का दावा करने वाली लिस्ट में दीपिका ने 91.22% स्कोर के साथ 9वां स्थान प्राप्त किया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@deepikapadukone)

दुनिया के सबसे हैंडसम आदमी
वहीं गोल्डन रेश्यो की एक लिस्ट हैंडसम पुरुषों की भी आई है. जिसमें शाहरुख खान का नाम शामिल है. उन्हें 86.76% स्कोर मिला है और वह 10वें स्थान पर हैं. वह इस सूची में एकमात्र भारतीय एक्टर हैं.

कौन है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला
दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब इस लिस्ट ने ब्रिटिश एक्ट्रेस जोडी कॉमर को दिया है. उन्हें 94.52% का स्कोर मिला है. वहीं सूची में जेंडाया (94.37%), बेला हदीद (94.35%), बेयोंसे (92.44%) और एरियाना ग्रांडे (91.81%) शामिल हैं.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news