X

गिनीज बुक में दर्ज है इन बॉलीवुड सितारों के नाम, अभिषेक बच्चन ने भी बनाया है रिकॉर्ड

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) में नाम दर्ज होना बहुत बड़ी बात मानी जाती है लेकिन हमारे बॉलीवुड के कई सितारों ने जाने- अनजाने में कई रिकॉर्ड बना दिए हैं, जिन्हें जानकर आपको भी हैरानी हो सकती है. 

अमिताभ बच्चन

1/6
अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के लाखों फैंस हैं लेकिन उनमें से कई यह बात नहीं जानते होंगे कि बिग बी का नाम भी गिनीज बुक में दर्ज है. दरअसल अमिताभ बच्चन 19 मशहूर सिंगर्स के साथ 'श्री हनुमान चालीसा' गाने वाले इकलौते  एक्टर का खिताब उनके नाम है. अमिताभ बच्चन ने इसे कुमार सानू, कैलाश खेर, शान, शंकर महादेवन, सोनू निगम, सुखविंदर सिंह, उदित नारायण, आदेश श्रीवास्तव, अभिजीत, बाबुल सुप्रियो और हंसराज हंस जैसे सिंगर्स के साथ गाया था. 

अभिषेक बच्चन

2/6
अभिषेक बच्चन

अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि उनके बेटे व एक्टर अभिषेक बच्चन के नाम भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है. दरअसल अपनी फिल्म दिल्ली 6 के प्रमोशन के लिए अभिषेक ने 12 घंटे में 1800 किलोमीटर सफर किया था और 12 घंटे में कई शहरों में एक फिल्म स्टार द्वारा सार्वजनिक रूप से सबसे अधिक उपस्थिति दर्ज करवाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. इस दौरान अभिषेक गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद, चंडीगढ़ और मुंबई के मॉल्स में गए थे.

शाहरुख खान

3/6
शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान ने साल 2013 में अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज करवाया था. वो 220.5 करोड़ रुपये की कमाई के साथ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड एक्टर बने थे और इसी के चलते उनका नाम गिनीज बुक में दर्ज किया गया था. 

कैटरीना कैफ

4/6
कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल कैटरीना कैफ का नाम भी गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल है. साल 2013 में कैटरीना ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस बनकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था. कैटरीना ने 63.75 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

सोनाक्षी सिन्हा

5/6
सोनाक्षी सिन्हा

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का नाम गिनीज बुक में मार्च 2016 में दर्ज किया गया था और इसकी वजह थोड़ी सी अजीब है. दरअसल एक्ट्रेस एक इवेंट में शामिल हुई थीं जहां एक समय पर सबसे ज्यादा महिलाओं ने अपने नाखूनों को पेंट किया था.

 

कपूर फैमिली

6/6
कपूर फैमिली

बॉलीवुड के कपूर खानदान का नाम भी गिनीज बुक में दर्ज है और इसकी वजह है उनके परिवार के सबसे ज्यादा लोगों का बॉलीवुड इंडस्ट्री में होना. कपूर खानदान के बॉलीवुड सफर की शुरुआत साल 1929 में पृथ्वीराज कपूर के साथ हुई थी.

 

photo-gallery