Advertisement
photoDetails1hindi

Actress Real Name: Reena Roy से लेकर Kiara Advani तक, ये नहीं हैं एक्ट्रेस के रीयल नेम, जानें क्यों बदला मम्मी-पापा का रखा हुआ प्यारा सा नाम

Bollywood Actresses Who Changed Their Name: रीना रॉय से लेकर कियारा आडवाणी तक...आज ये एक्ट्रेस काफी फेमस हैं और अपने नाम दौलत से लेकर शोहरत खूब कमा चुकी हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये इनके रीयल नेम नहीं हैं तो चलिए बताते हैं इनके असली नाम और उन्हें बदलने के पीछे की वजह भी. 

1/5

Madhubala: खूबसूरती का दूसरा नाम थीं मधुबाला. जिन्हें एक बार जो देख लेता वो सुध बुध खो बैठता. 60 के दशक में मधुबाला ने इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन उनका असली नाम था मुमताज बेगम. लेकिन फिल्मों में एंट्री से पहले उन्हें लगा कि उनका नाम ठीक नहीं है लिहाजा उन्होंने बदलकर मधुबाला कर लिया.

2/5

Reena Roy: रीना नाम से पता ना चले लेकिन असल जिंदगी में एक्ट्रेस मुस्लिम थीं जिनका असली नाम था सायरा अली. फिल्मों के नजरिए से उन्हें ये नाम कुछ ठीक नहीं लगा लिहाजा बॉलीवुड में एंट्री से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया. 

3/5

Manyata Dutt:  संजय दत्त की पत्नी और एक्ट्रेस मान्यता दत्त असल में मुस्लिम हैं जिनका असली नाम है दिलनवाज शेख लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलना सही समझा लिहाजा आज उन्हें हर कोई मान्यता नाम से ही जानता है.   

4/5

Tabu: 3 दशकों से इंडस्ट्री में कायम तबू एक दमदार और बेहतरीन अभिनेत्री हैं लेकिन उनका असली नाम है तब्बसुम फातिमा हाशमी. जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री लेने के बारे में सोचा तो उन्हें अपना नाम काफी बड़ा लगा. लिहाजा उन्होंने अपने नाम से ही इसे छोटा कर दिया.

5/5

Kiara Advani: कियारा आडवाणी ने भी बॉलीवुड में आने से पहले अपना नाम सलमान खान की सलाह पर बदला था. उनका असली नाम आलिया आडवाणी है. दरअसल, जब कियारा ने इंडस्ट्री में एंट्री ली तो आलिया भट्ट पहले ही डेब्यू कर चुकी थीं और वो नाम को लेकर किसी तरह की कन्फ्यूजन नहीं चाहती थीं लिहाजा उन्होंने अपना नाम बदला.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़