इस एक्ट्रेस को पुलिस ने मारी गोली, जान बची तो बयां की खौफनाक दास्तां

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. हाल ही में एक फिलिस्तीनी एक्ट्रेस मैसा अब्द एलहादी (Palestine Actress Maisa Abd Elhadi) ने दावा किया है कि इजरायली पुलिस ने उन्हें गोली मारी है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 13, 2021, 18:59 PM IST
1/7

एक्ट्रेस को मारी गोली

Actress Shot By Israeli Police

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जंग जैसे हालात बने हुए हैं. लगातार दोनों देशों में हो रहे हमलों से लोगों के जान गंवाने और जख्मी होने की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. इन्हीं सुर्खियों के बीच एक खबर यह भी सामने आई है कि इजरायली पुलिस ने एक फिलिस्तीनी एक्ट्रेस को गोली मार दी है. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)

2/7

ठीक हो रही हैं मैसा

Maisa Is Getting Better

बगदाद सेंट्रल सीरीज की फिलिस्तीनी एक्ट्रेस मैसा अब्द एलहादी (Maisa Abd Elhadi) हाइफा शहर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन में शामिल हुई थीं. उन्होंने दावा किया है कि इजरायली पुलिस ने उनके पैर पर गोली मारी है और अब वो धीरे-धीरे ठीक हो रही हैं. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)

3/7

पोस्ट में बयां किया दर्द

Maisa Shared Her Pain

प्रदर्शन के कुछ समय बाद अभिनेत्री ने उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया जो उनकी मदद के लिए आगे आए और उनको बचाया. अभिनेत्री ने पोस्ट में बताया कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वह ऐसी कोई पोस्ट जिंदगी में लिखेंगी. वह कितना खराब महसूस कर रही हैं. वह जानती हैं कि उनके अपने लोग इससे भी कही ज्यादा कष्ट में हैं और उसका सामना कर रहे हैं. दोनों ओर जिन्दगी संकट में है. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)

4/7

प्रदर्शन में हिस्सा लेने गई थीं मैसा

Maisa Went to An Event

मैसा ने लिखा कि रविवार को मैंने शांतिपूर्ण प्रदर्शन में हिस्सा लिया था. हम सभी लोग मिलकर गा रहे थे. अपनी आवाज के जोर से अपना गुस्सा जाहिर कर रहे थे. अभिनेत्री ने कहा कि मैं खुद वहां गुनगुना रही थी और वहां हो रहे इवेंट्स को शूट कर रही थी. प्रदर्शन के कुछ देर बाद ही एक फौजी ने ग्रेनेड्स और गैस ग्रेनेड्स छोड़ने शुरू कर दिये. तेजी से सब कुछ बदलता जा रहा था. मैं सड़क के किनारे खड़ी हुई जो मुझे सेफ लग रही थी. मैं अकेली थी और मेरी बैक फॉजी की बैक के सामने थी. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)

5/7

मैसा के पैर पर लगी गोली

Maisa Shot on Legs

मैसा लिखती हैं, मैं किसी को डरा नहीं रही थी. गाड़ी की ओर बढ़ी और मैंने अपने बहुत नजदीक एक बम फटने की आवाज सुनी. मुझे लग गया था कि मेरी जीन्स फट गई है लेकिन वह बम की आवाज थी. मैंने देखा कि खून मेरे पैर से टपक रहा है और मेरी स्किन बाहर आ चुकी है. ऐसे में नौजवान लड़के ने मुझे बचाया. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)

6/7

स्थानीय लोगों ने की खूब मदद

Local Residents Helped Maisa

मैसा ने लिखा कि मुझे लगा कि उन्होंने मेरे पैर पर गोली मारी, क्योंकि पैर की स्थिति काफी खराब नजर आ रही थी. पैर की हालत देखकर मैं परेशान हो रही थी. इजरायल फोर्स के सामने सभी जवान लड़के-लड़कियां चिल्ला रहे थे और मैं उनके सामने दर्द से कराह रही थी. लोग मुझे बचाने के लिए आए और प्रदर्शन से मुझे दूर किया. पास के पार्क में मेरा इलाज किया. उन लोगों में एक पैरामेडिक भी था, जिसने मेरे पैर का खून रोका. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)

7/7

जाहिर किया डर

Expressed Her Fear

मैसा ने अंत में लिखा कि मुझे कोई शक नहीं. एक फिलिस्तीनी होने के नाते मुझे कई बार धमकियां मिल चुकी हैं लेकिन इस बार साफ हो गया कि हम लड़ाई में हैं और हमें मौत से केवल एक ही चीज अलग रख रही है, वह है किस्मत. तेज होती लड़ाई में बहुत लोगों की जिन्दगी जा रही है. (Photo Credit: Maisa Abd Elhadi Instagram)