Dilip Joshi Weight Loss: दिलीप जोशी (Dilip Joshi) टीवी इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. दिलीप ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chasmah) में ‘जेठालाल’ (Jethalal) का किरदार निभाया है. इस किरदार के चलते ही दिलीप को इतनी पॉपुलैरिटी मिली कि वे घर-घर में पॉपुलर हो गए. दिलीप ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में काम करने से पहले कई फिल्मों में छोटे-छोटे रोल्स प्ले किए थे लेकिन इससे उन्हें वो सफलता नहीं मिली थी जैसी मिलनी चाहिए थी. बहरहाल, आज हम आपको बताने जा रहे हैं दिलीप जोशी की लाइफ से जुड़ा एक रियल किस्सा, जब एक फिल्म की शूटिंग के लिए उन्होंने महज डेढ़ महीने में 16 किलो वजन कम कर लिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1992 में आई फिल्म ‘हुंशी हुंशीलाल’ से जुड़ा है मामला 


साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘हुंशी हुंशीलाल’ में दिलीप जोशी का भी एक रोल था. फिल्म में दिलीप को वैज्ञानिक ‘हुंशीलाल’ का रोल प्ले करना था. हालांकि, इसके लिए एक शर्त थी कि दिलीप को अपना वजन घटाना होगा. दिलीप बताते हैं कि उन्होंने इस रोल के लिए महज डेढ़ महीने में 16 किलो वजन कम कर लिया था. दिलीप ने ये किया कैसे था ? इसके बारे में भी उन्होंने खुलकर बताया था. दिलीप ने कहा था कि,  ‘मैं काम पर जाता था, स्वीमिंग क्लब में कपड़े बदलता था, इसके बाद मरीन ड्राइव पर दौड़ने निकल जाता था, बारिश में भी मैं दौड़ते हुए होटल ओबेरॉय तक जाता और फिर वहां से वापस आ जाया करता, इस पूरी प्रोसेस में मुझे 45 मिनट का समय लगता था और ऐसा करके ही मैने 16 किलो वजन, डेढ़ महीने में घटा लिया था. वो बेहद शानदार अनुभव था’. 


टीवी इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं दिलीप


दिलीप जोशी आज इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वे प्रति एपिसोड 1.5 लाख रुपए तक चार्ज करते हैं. हालांकि, दिलीप जोशी की लाइफ में भी एक समय ऐसा आया था जब वे बेरोजगार थे और एक्टिंग की फील्ड छोड़ने का सोच रहे थे. असल में जिस सीरियल में दिलीप काम कर रहे थे वो ऑफ एयर हो गया था. हालांकि, सालभर खाली बैठे दिलीप को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ऑफर हुआ और इसके बाद जो कुछ भी हुआ वो आज इतिहास है.