TV Krishna: टीवी पर श्रीकृष्णा का किरदार कई सारे एक्टर्स ने निभाया. लेकिन 90s के दौरा में सबसे ज्यादा चर्चित जो एक्टर रहे वो रामानंद सागर के 'श्रीकृष्णा' सीरियल के एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D Banerjee) रहे. इनकी पॉपुलैरिटी उस वक्त वैसी ही थी जैसे कि 'रामायण' में राम और सीता का रोल निभाने वाले अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया की है. इन्हें भी लोग सच में भगवान की तरह पूजने लगे थे. जानिए श्रीकृष्णा का रोल निभाने वाले एक्टर अब कहां है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं करना चाहते थे टीवी शो
हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए सर्वदमन बनर्जी ने बताया था कि वो कभी भी टीवी में काम नहीं करना चाहते थे. 'मैं फिल्म कर रहा था क्योंकि फिल्म का एक सिंगल शॉट भी 100 सालों तक रहता है. उस वक्त रामानंद सागर ने मुझे बुलाया. मुझे मालूम था कि वो मुझे टीवी शो के लिए बुला रहे हैं. इसी वजह से मैं जाना नहीं चाहता था. मेरा ये मानना था कि टीवी आर्ट नहीं है.'


 



 


भागने की कोशिश की
रामानंद सागर से जैसे ही मिला तो उन्होंने कागजों का गट्ठर थमा दिया. बोले कि ये तुम्हारे डायलॉग है. मैंने भागने की कोशिश की लेकिन तब रामानंद सागर आ गए थे. उसके बाद जो हुआ वो तो सब जानते हैं. 


नहीं देखा खुद का शो
इसके साथ ही एक्टर ने कहा कि ये शो 10 साल तक चला. जिस तरह से इसकी पॉपुलैरिटी बढ़ी उससे ऐसा लगा कि कोई एटम बम मेरे बेडरूम में गिरा हो. लेकिन ये शो अब कल्ट शो में गिना जाता है. लेकिन मैंने आज तक अपना ये शो कभी नहीं देखा.


 



 


नहीं मिली वैसी सफलता
इस शो के बाद सर्वदमन डी कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आए. लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई जो श्रीकृष्णा (Sri Krishna) बनकर मिली थी. इसके बाद सर्वदमन बनर्जी ने इंडस्ट्री छोड़ दी और ऋषिकेश चले गए. खबरों की मानें तो वो ऋषिकेश में निशुल्क योग और मेडिटेशन क्लास चलाते हैं. इसके साथ ही 'पंख' नाम की एक संस्था से जुड़े हैं जो गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए काम करती है.