Khana Khazana: 19 साल तक संजीव कपूर ने दर्शकों को दी नई-नई डिशेज, मम्मियों का फेवरेट बन गया था 'खाना खजाना'
Advertisement
trendingNow12147454

Khana Khazana: 19 साल तक संजीव कपूर ने दर्शकों को दी नई-नई डिशेज, मम्मियों का फेवरेट बन गया था 'खाना खजाना'

Tv  Show Khana Khazana: 90s के बच्चे जानते ही होंगे जब वे स्कूल से घर आया करते थे तो मम्मियां उनके लिए कई तरह की नई-नई डिशेज हर दिन बनाकर खिलाया करती थीं, जिनकी रेसिपी उस समय केवल एक ही शख्स अपने शो में दिया करते थे और वो थे संजीव कपूर और उनके शो का नाम था 'खाना खजाना'. 

19 साल तक संजीव कपूर ने दर्शकों को दी नई-नई डिशेज, मम्मियों का फेवरेट बन गया था 'खाना खजाना'

Tv  Show Khana Khazana: 90 का दशक को हमेशा गोल्डन पीरियड माना जाता है. वो एक ऐसा दौर है जब पूरा परिवार एक साथ बैठकर टीवी देखा करता है और हर फिल्म या सीरियल का मजा लिया करता था. उस दौर में कई सीरियल आए, जिन्होंने दर्शकों के दिलों-दिमाग में अपनी अलग जगह बना ली. हालांकि, आज के दौर के युथ उस दौर के गोल्डन समय के बारे में कभी जान नहीं पाएंगे.

लेकिन आज भी ऐसे कई ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं, जो 90s के टीवी शोज को खुद में सजोय हैं. खैर, इन सबसे अलग 90 के दशक में जो भी रहे होंगे वो इस बात को अच्छी तरह से समझ पाएंगे कि जब भी वे स्कूल से घर आया करते थे तो मम्मियां उनके लिए कई तरह की नई-नई डिशेज बनाकर तैयार रखती थी, जिनकी रेसिपी उस समय केवल एक ही शो से मिली थी, जो करीब 19 साल तक चला था. 

fallback

'खाना खजाना' भूले तो नहीं आप

ये शख्स कोई और नहीं बल्कि जाने-माने शेफ संजीव कपूर थे और उनके शो का नाम था 'खाना खजाना'. इस शो की शुरुआत साल 1993 में हुआ था और ये शो खत्म 2012 में हुआ था. 19 सालों तक इस शो ने दर्शकों को कई नई-नई डिशेज रेसिपी दी हैं, जिनको हर किसी की मां ने एक बार तो जरूर ट्राई किया ही होगा. शो के पहले एपिसोड के होस्ट हरपाल सिंह सोखी थे. इसके बाद के एपिसोड की होस्टिंग संजीव कपूर ने की. कभी-कभी, शेफ संजीव कपूर अलग-अलग सेलिब्रिटी मेहमानों को अपने शो पर लेकर आते थे.

शेखर कपूर संग लिव-इन में रहा करती थीं शबाना आजमी, सगाई तोड़ की थी जावेद अख्तर से शादी

fallback

19 सालों तक शो ने दिया टीवी पर राज 

साथ ही उन सेलेब्स को भी संजीव शो के दौरान खाना बनाना सिखाते थे या उनके द्वारा बनाए जाने वाली डिशेज को दर्शकों के सामने बनाकर दिखाया करते थे. शो के दौरान, शेफ संजीव कपूर खाने से संबंधित बीमारियों के बारे में बहुत जागरूकता की बातें किया करते थे. इन 19 सालों में इस शो के कम से कम 649 टेलीकास्ट किए गए थे. अगर आप आज भी इस शो का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो इसको ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर देख सकते हैं. 

Trending news