दक्षिण भारतीय सिनेमा ने हाल के वर्षों में एक्शन फिल्मों के मामले में बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों को पीछे छोड़ दिया है. साउथ की फिल्में अपने दमदार एक्शन, बेहतरीन कहानियों और दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक्शन फिल्मों के मामले में साउथ सिनेमा की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है. एक कारण यह है कि साउथ के निर्देशक और निर्माता अधिक जोखिम लेने को तैयार हैं और नए विचारों को आजमाते हैं. इसके अलावा, साउथ की फिल्में अक्सर मजबूत स्थानीय कहानियों और पात्रों पर केंद्रित होती हैं, जो दर्शकों के साथ गहरा संबंध बनाती हैं.


कुछ हाल की साउथ की फिल्में जिन्होंने एक्शन फिल्मों के मामले में हॉलीवुड को पीछे छोड़ दिया हैं, उनमें शामिल हैं:


बाहुबली (2015) और बाहुबली 2 (2017) 
ये फिल्में अपने विशाल पैमाने और दमदार एक्शन के लिए जानी जाती हैं. इन दोनों मूवी ने बॉक्सऑफिस पर जमकर धमाल मचाया. आज भी ये मूवी लोगों की पहली पसंद है. 


केजीएफ चैप्टर 1 (2018) और केजीएफ चैप्टर 2 (2022) 
ये फिल्में अपने गहरे पात्रों और जटिल कहानियों के लिए जानी जाती हैं. मोवी के दोनों ही पार्ट ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली. इस मूवी ने हॉलीवुड के एक्शन को भी पीछे छोड़ दिया.


पुष्पा (2021) 
यह फिल्म अपने दमदार एक्शन दृश्यों और मजबूत अभिनय के लिए लोगों की पहली पसंद है. 2021 में रिलीज हुई इस मूवी ने सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली. 


आरआरआर (2022) 
यह फिल्म अपने विशाल पैमाने और दमदार एक्शन दृश्यों के लिए जानी जाती है. इस मूवी ने जबरदस्त एक्शन के मामले में हॉलीवुड को पीछे छोड़ दिया हैं.