SBI Jobs: स्‍टेट बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां, जानिए क्या चाहिए योग्यता और कितनी मिलेगी सैलरी
Advertisement
trendingNow12433469

SBI Jobs: स्‍टेट बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां, जानिए क्या चाहिए योग्यता और कितनी मिलेगी सैलरी

SBI SO Jobs 2024: एसबीआई ने 1500 से ज्यादा पदों पर ऑफिसर लेवल की भर्तियां निकाली हैं. अगर बैंक में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो आप इस वैकेंसी की डिटेल्‍स चेक करके तुरंत अप्‍लाई कर दें. ये रही जरूरी डिटेल्स...

SBI Jobs: स्‍टेट बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां, जानिए क्या चाहिए योग्यता और कितनी मिलेगी सैलरी

State Bank Of India Recruitment 2024: अगर आप देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में बंपर भर्तियां निकली हैं. यहां बैंक स्‍पेशलिस्‍ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इसके मुताबिक इन भर्तियों के लिए अलग-अलग योग्‍यताएं निर्धारित की गई हैं. ऐसे में आवेदन करने से पहले पूरी जानकारी हासिल कर लें. इन पदों पर चयनित होने वाले उम्‍मीदवारों को 93,000 तक मंथली सैलरी मिलेगी. इच्छुक कैंडिडेट्स एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं.

लास्ट डेट
इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 4 अक्टूबर 2024 है.  

वैकेंसी डिटेल्स
एसबीआई ने डिप्टी मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के कुल 1,511 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इसके तहत असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम) के 784 पद और डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) इन्फ्रा सपोर्ट एंड क्लाउड ऑपरेशंस के 412 पद भरे जाएंगे.

डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) - प्रोजेक्ट मैनेजमेंट एंड डिलीवरी के 187 पद और नेटवर्किंग ऑपरेशंस के 80 पद शामिल हैं. जबकि, आईटी आर्किटेक्ट के 27, असिस्टेंट मैनेजर (सिस्टम) बैकलॉग वैकेंसी के 14 और डिप्टी मैनेजर (सिस्टम) इनफॉर्मेशन सिक्योरिटी के 7 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं.

कैटेगरी वाइज भर्तियां
एसबीआई की 1,511 पदों में से पीडब्‍ल्‍यूबीडी की सीटों को निकाल दें, तो 1,497 पद बचते हैं.  
इसमें जनरल कैटेगरी के 614 पद है. 
ओबीसी वर्ग के उम्‍मीदवारों के 392 पद रिजर्व हैं. 
एससी के लिए 234 पद हैं.  
एसटी के 110 पद शामिल है. 
ईडब्‍ल्‍यूएस के लिए 147 पद रिजर्व हैं. 
असिस्‍टेंट मैनेजर सिस्‍टम के 784 पदों में से 320 पद जनरल के लिए, 211 पद ओबीसी के लिए, एससी के 117, ईडब्‍ल्‍यूएस के लिए 78 पद, एसटी के लिए 58 सीटें रिजर्व हैं.

एज लिमिट
इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम 30 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्‍मीदवारों को इसमें छूट दी जाएगी.

इतनी मिलेगी सैलेरी
डिप्टी मैनेजर- प्रोजेक्ट मैनेजमेंट एंड डिलीवरी, नेटवर्किंग ऑपरेशंस, इन्फ्रा सपोर्ट एंड क्लाउड ऑपरेशंस, आईटी आर्किटेक्ट, इनफॉर्मेशन सिक्योरिटी पदों पर चयनित हने वाले उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर हर महीने 64,820 से 93,960 रुपये तक दिए जाएंगे.  
जबकि, असिस्‍टेंट मैनेजर सिस्‍टम पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स को मंथली सैलरी 48,480 से लेकर 85,920 रुपये तक मिलेगी.

जरूरी योग्यता
एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीटेक/कंप्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग, आईटी, इलेक्ट्रॉनिक में बीई/MTech/MSc/MCA की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही अन्‍य कई योग्यता और वर्क एक्सपीरियंस भी मांगा है. 

Trending news