ये क्या, iPhone 15 की चार्जिंग भी होगी स्लो, Type-C चार्जिंग होने के बाद भी क्या धीरे चार्ज होगा फोन?
Advertisement
trendingNow11841874

ये क्या, iPhone 15 की चार्जिंग भी होगी स्लो, Type-C चार्जिंग होने के बाद भी क्या धीरे चार्ज होगा फोन?

Apple iPhone 15: USB-C सपोर्ट लाइटनिंग की तुलना में कहीं ज्यादा दमदार होता है, इससे तेज़ चार्जिंग तो होती ही है, साथ ही साथ डेटा भी तेजी से ट्रांसफर किया जा सकता है. 

ये क्या, iPhone 15 की चार्जिंग भी होगी स्लो, Type-C चार्जिंग होने के बाद भी क्या धीरे चार्ज होगा फोन?

Apple iPhone 15 Charging: अगर आप अपकमिंग iPhone 15 सीरीज की लॉन्चिंग के बाद अपने पुराने आईफोन को छोड़कर नई सीरीज में अपग्रेड करने की तैयारी कर रहे हैं, तो ऐसा कहा जा रहा है कि जिस USB-C केबल के साथ इसे उतारा जा रहा है वो चार्जिंग करने में उतना ही स्लो है जितना कि Apple का लाइटनिंग पोर्ट हमेशा से रहा है. इस चर्चा के शुरू होने के बाद से ही Apple iPhone 15 सीरीज का इंतजार कर रहे ग्राहकों को तगड़ा झटका लगा है. 

एक्स पर एक टिप्सटर, जिसने आईफोन 15 सीरीज का इस्तेमाल किया है उसकी तरफ से जानकारी दी गई है कि आईफोन 15 सीरीज में लाइटनिंग पोर्ट की तरह ही स्लो स्पीड मिलती है. जिसका मतलब ये निकलता है कि आपको बदला हुआ चार्जिंग पोर्ट तो मिलेगा लेकिन उसमें आपको डेटा सिंक और चार्जिंग के लिए पुरानी वाली स्पीड ही ऑफर की जाएगी. 

यूजर्स में थी जबरदस्त एक्साइटमेंट 

आपको बता दें कि तकरीबन एक साल से ये चर्चा चल रही थी कि अब आईफोन USB-C केबल के सपोर्ट के साथ आएगा, इससे ना सिर्फ फास्ट चार्जिंग मिलेगी बल्कि डेटा ट्रांसफर भी कैफ तेजी से किया जा सकेगा, हालांकि iPhone 15 सीरीज की लॉन्चिंग से पहले ही इस चर्चा ने सभी ग्राहकों को झटका दिया है जो आईफोन 15 सीरीज खरीदने की तैयारी में लगे हुए थे. 

USB-C पोर्ट से होते हैं कई बड़े फायदे 

USB-C सपोर्ट लाइटनिंग की तुलना में कहीं ज्यादा दमदार होता है, इससे तेज़ चार्जिंग तो होती ही है, साथ ही साथ डेटा भी तेजी से ट्रांसफर किया जा सकता है. यह एक बड़ी बात है कि Apple के नए iPhones की पूरी सीरीज कथित तौर पर इस साल एक नए पोर्ट पर स्विच हो जाएगी. जब लाइटनिंग ने साल 2012 में 30-पिन एडाप्टर को बदलने के लिए iPhone 5 के साथ शुरुआत की रही. तो पतली केबल के साथ चार्ज करने में सक्षम होना अपने समय के लिए बहुत अच्छा था. लेकिन iPhone अब लाइटनिंग के साथ पुराना लगने लगा है, खासकर तब जब Apple के MacBook Pro और iPad मॉडल में वर्षों से USB-C है.

आईपैड प्रो ने 2018 में लाइटनिंग से स्विच करने के बाद से तेज थंडरबोल्ट गति के साथ एक यूएसबी-सी की पेशकश की है, जबकि कुछ यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें 5 जीबीपीएस की गति मिल रही है, यह अभी भी लाइटनिंग के 480 एमबीटी/एस यूएसबी 2.0 से एक बड़ी छलांग है. 

 

Trending news