मां बनाना चाहती थी डॉक्टर, 15 साल की बेटी ने की हत्या; बनाई हैरान करने वाली कहानी
Advertisement

मां बनाना चाहती थी डॉक्टर, 15 साल की बेटी ने की हत्या; बनाई हैरान करने वाली कहानी

15 साल की लड़की ने पढ़ाई के विवाद में मां की जान ले ली, इसके बाद मामले को आत्महत्या साबित करने की कोशिश की. पुलिस ने जो खुलासा किया है वो वाकई हैरान करने वाला है.

 

फाइल फोटो.

मुंबई: नवी मुंबई की एक 15 वर्षीय लड़की ने ऐसी वारदात को अंजाम दिया कि जानने वाला हर व्यक्ति हैरान रह जाए. लड़की ने पढ़ाई को लेकर हुए एक विवाद के बाद कराटे बेल्ट से अपनी मां की गला घोंटकर हत्या कर दी. इसके बाद मामले को आत्महत्या दर्शाने की कोशिश की लेकिन पुलिस पूछताछ में लड़की ने सारी हकीकत बयां कर दी.

  1. 15 साल की बेटी ने कराटे बेल्ट से मां का गला घोंटा
  2. बेटी को मां बनाना चाहती थी डॉक्टर 
  3. पढ़ाई को लेकर हुए विवाद में मां की हत्या

पढ़ाई को लेकर हुआ विवाद

रबाले पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी (IO), दिनेश पाटिल ने कहा कि घटना 30 जुलाई की है. पुलिस के मुताबिक लड़की के पेरेंट्स उसे डॉक्टर बनाना चाहते थे. हाल ही में NEET क्लासेज में उसे एनरॉल कराया था. लेकिन लड़की डॉक्टर नहीं बनना चाहती थी. इसको लेकर अक्सर उसका मां-बाप से झगड़ा होता रहता था.

जब मां के खिलाफ FIR कराने की कोशिश की

लड़की ने पिछले महीने अपनी मां के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की भी कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने उसके मां के साथ ही उसके पिता को तलब किया जो एक प्राइवेट कंपनी में सीनियर इंजीनियर हैं. पुलिस ने काउंसलिंग करा इस विवाद को सुलझा दिया था. इसके बाद 30 जुलाई को पढ़ाई को लेकर घर में फिर विवाद हो गया, जब लड़की ने अपनी मां को धक्का दिया, जो फर्श पर गिर गई और गंभीर रूप से घायल हो गई.

आत्महत्या साबित करने के लिए बनाया प्लान

बाद में, गुस्से में लड़की ने कथित तौर पर अपनी घायल मां का कराटे बेल्ट से गला घोंट दिया. फिर उसने अपनी मां के मोबाइल से अपने पिता और मामा को एक मैसेज भेजा, जिसमें दावा किया गया कि उसकी मां ने खुद को बेडरूम के अंदर बंद कर लिया है. जाहिर तौर पर अपराध को आत्महत्या के रूप में दिखाने के लिए ही यह मैसेज किया गया था.

यह भी पढ़ें; ATM में नहीं है कैश तो बैंक पर लगेगा फाइन, इस दिन से लागू होगा RBI का नया नियम

खुलासे से पड़ोसी हैरान

एक हफ्ते की जांच के बाद और लड़की का विश्वास जीतने की कोशिश के बाद एक महिला कांस्टेबल आखिरकार उससे अपराध कबूल कराने में कामयाब रही. पुलिस ने लड़की को हिरासत में लिया है और जल्द ही आगे की कानूनी प्रक्रियाओं के लिए जुवेनाइल बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा. इस मामले के खुलासे ने नवी मुंबई और आसपास के लोगों को हैरान कर दिया है.

(INPUT: IANS)

LIVE TV

Trending news