कोरोना को हराने वाला मरीज दूसरों को कर सकता है संक्रमित? जान लें सवाल का जवाब
Advertisement

कोरोना को हराने वाला मरीज दूसरों को कर सकता है संक्रमित? जान लें सवाल का जवाब

 क्या कोरोना के खिलाफ जंग जीतने वाला मरीज दूसरों को संक्रमित कर सकता है. ऐसे में देशवासियों की शंका को दूर करने के लिए पीआईबी इन महाराष्ट्र ने इसकी सच्चाई बताई है.

कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामले.

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना (Coronavirus) मामलों के बीच कई तरह की अफवाहें उड़ रही हैं. लोगों के मन में भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या कोरोना के खिलाफ जंग जीतने वाला मरीज दूसरों को संक्रमित कर सकता है? ऐसे में देशवासियों की शंका को दूर करने के लिए पीआईबी इन महाराष्ट्र ने इसकी सच्चाई बताई है.

  1.  कोरोना को मात देने वाला शख्स दूसरों को नहीं करता संक्रमित
  2. सरकार ने भेदभाव ना करने की अपील की
  3. कोरोना को हराने वाले व्यक्ति से सामान्य बर्ताव ही करें
  4.  

पीआईबी इन महाराष्ट्र ने एक ट्वीट में लिखा- 'अगर कोई कोविड-19 का मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो जाता है, तो उससे संक्रमण का कोई खतरा नहीं होता. उसके साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव ठीक नहीं. बदलकर अपना व्यवहार, करें कोरोना पर वार.'

ये भी पढ़ें: पांच करोड़ लोग हो जाएंगे बेहद गरीब, जानिए कोरोना का बच्चों पर क्या पड़ेगा असर

आपको बता दें कि भारत में कोरोना (Coronavirus in India) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के अब तक कुल 2 लाख 77 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं मौतों का आंकड़ा बढ़कर 7,745 पहुंच गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना से करीब 1 लाख 35 हजार मरीज ठीक भी हुए हैं. दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की बात करें तो यह आंकड़ा बढ़कर 70 लाख से भी ज्यादा हो गया है. जबकि मृतकों की संख्या 4 लाख को भी पार गई है.

Trending news