AIMPLB के सचिव जफरयाब जीलानी का निधन, अयोध्या मामले में थे मुस्लिम पक्ष के वकील
Advertisement

AIMPLB के सचिव जफरयाब जीलानी का निधन, अयोध्या मामले में थे मुस्लिम पक्ष के वकील

Zafaryab Jilani Death: जफरयाब जीलानी के बेटे नजम जफरयाब ने बताया कि उनके पिता ने लखनऊ के निशात अस्पताल में दोपहर करीब 11 बज कर 50 मिनट पर आखिरी सांस ली. जिलानी पिछले काफी समय से बीमार थे.

AIMPLB के सचिव जफरयाब जीलानी का निधन, अयोध्या मामले में थे मुस्लिम पक्ष के वकील

Zafaryab Jilani News: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव एवं वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी का बुधवार को लखनऊ में निधन हो गया. वह 74 वर्ष के थे.  उनके बेटे नजम जफरयाब ने बताया कि उनके पिता ने लखनऊ के निशात अस्पताल में दोपहर करीब 11 बज कर 50 मिनट पर आखिरी सांस ली.

जिलानी पिछले काफी समय से बीमार थे. उनके परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है. नजम ने बताया कि उनके पिता की मिट्टी को आज शाम लखनऊ के ऐशबाग कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिलानी के करीबियों ने बताया कि कुछ दिन पहले पैर फिसलने की वजह से उनके सिर में चोट आई थी. इसके बाद करीब दो साल पहले अचानक उनको ब्रेन हैमरेज हो गया.

अयोध्या विवाद में मुस्लिम पक्ष के वकील के तौर पर रहे सुर्खियों में
जिलानी बाबरी मस्जिद मामले में वकील भी थे. अयोध्या विवाद में जफरयाब जिलानी को लगातार मुस्लिम पक्ष की बात मजबूती से रखने के लिए जाना जाता है. इस मुकदमें की वजह से वह काफी सुर्खियों में रहे. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद जफरयाब जिलानी को बाबरी मस्जिद एक्श कमेटी के अध्यक्ष बनाया गया था. वह उत्तर प्रदेश के अपर महाधिवक्ता भी रह चुके थे.

मौलवी खालिद रशीद फरंगी महली ने किया याद
वरिष्ठ मौलवी खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा, 'जफरयाब जिलानी ने विभिन्न अदालतों में बाबरी मस्जिद का मामला लड़ा और वह विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के सचिव होने के साथ-साथ बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक भी थे. मुझे उम्मीद है कि अल्लाह उन्हें क्षमा और जिन लोगों को उन्होंने पीछे छोड़ा दिया है उन्हें ताकत देगा.’

Trending news