Kuwait जा रही Air India Express की फ्लाइट में बज उठा Fire Alarm, Kozhikode में हुई Emergency Landing
Advertisement
trendingNow1881209

Kuwait जा रही Air India Express की फ्लाइट में बज उठा Fire Alarm, Kozhikode में हुई Emergency Landing

एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि फ्लाइट IX 393 में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. विमान ने शुक्रवार सुबह 08.38 बजे उड़ान भरी थी और 9.11 बजे उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. फायर अलार्म बजने के बाद पायलट ने बिना कोई जोखिम उठाए वापस लौटने का फैसला लिया.

 

फाइल फोटो: ANI

कोझीकोड: कुवैत जा रही एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट की शुक्रवार को केरल के कोझीकोड (Kozhikode) में इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करनी पड़ी. विमान में 17 यात्री और छह क्रू मेम्बर सवार थे, सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, फ्लाइट के पायलट कार्गो कंपार्टमेंट में फायर अलार्म से सचेत हुए और इसके बाद फ्लाइट की आपात लैंडिंग की गई. एयरलाइन्स द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं और विमान को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.

  1. उड़ान भरने के कुछ देर बाद बजा अलार्म
  2. पायलट ने तुरंत इमरजेंसी लैंडिंग की
  3. एयरलाइन्स ने घटना की जांच शुरू की
  4.  

सही वक्त पर चला पता 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि उड़ान कालीकट-कुवैत के लिए निर्धारित थी. विमान के पायलटों को कार्गो कंपार्टमेंट में फायर अलार्म का पता चला, जिसकी वजह से वक्त रहते विमान को उतारा जा सका. फ्लाइट की केरल के कोझीकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई.

ये भी पढ़ें -Corona संकट के बीच Railway कल से चलाने जा रहा है Shatabdi सहित कुछ स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

गलती से बजा था Alarm?

एयरपोर्ट डायरेक्टर मुहम्मद साहिद (Muhammed Sahid) ने बताया कि फ्लाइट IX 393 में सवार सभी यात्री और चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं. विमान ने शुक्रवार सुबह 08.38 बजे उड़ान भरी थी और 9.11 बजे उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. फायर अलार्म बजने के बाद पायलट ने बिना कोई जोखिम उठाए वापस लौटने का फैसला लिया. वहीं, सूत्रों का कहना है कि जांच में पाया गया कि अलार्म गलती से बज गया था. विमान में आग जैसा कुछ नहीं था. हालांकि, अभी मामले की जांच जारी है.

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news