Air India: अमेरिका जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 23 घंटे लेट, तपती दिल्ली में एयरपोर्ट पर ही बेहोश होने लगे लोग
Advertisement
trendingNow12271195

Air India: अमेरिका जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 23 घंटे लेट, तपती दिल्ली में एयरपोर्ट पर ही बेहोश होने लगे लोग

Delhi to San Francisco Flight: यात्रियों का कहना है कि दिल्ली से एयर इंडिया की सैन फ्रैंसिस्को जाने वाली फ्लाइट करीब 23 घंटे की देरी से उड़ान भरेगी. यात्रियों ने आरोप लगाया है कि एयर इंडिया की फ्लाट नं. AI 183 एरपोर्ट पर आठ घंटे की अधिक देरी से पहुंची है.

 

Air India: अमेरिका जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट 23 घंटे लेट, तपती दिल्ली में एयरपोर्ट पर ही बेहोश होने लगे लोग

Air India Flight: दिल्ली से सैन फ्रैंसिस्को जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI 183 आज करीब 23 घंटे की देरी से उड़ान भरेगी. यात्रियों का कहना है कि लोगों को विमान में चढ़ने और बिना एयर कंडीशनिंग के बैठने के लिए मजबूर किया गया, जिससे कई यात्री बेहोश हो गए. बता दें कि दिल्ली-NCR समेत पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी की चपेट में है. दिल्ली में बुधवार को तापमान रिकॉर्ड़ 50 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था.

इससे पहले कहा गया था कि फ्लाइट 11 बजे दोपहर में उड़ान भरेगी. लेकिन बाद में जानकारी दी गई कि 11 बजे की फ्लाइट को दोपहर 02:30 बजे के लिए रीशिड्यूल कर दिया गया है.

एयर इंडिया से सैन फ्रैंसिस्को जाने वाले एक यात्री ने आरोप लगाया है कि गुरुवार को फ्लाइट करीब करीब 8 घंटे से अधिक की देरी से एयरपोर्ट पर पहुंची. लोगों को इस फ्लाइट में बैठने के लिए मजबूर किया गया. लेकिन विमान में एयर कंडीशनिंग नहीं होने के कारण कई यात्री बेहोश हो गए. जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली फ्लाइट 30 मई को दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरने वाली थी लेकिन अब यह फ्लाइट 31 मई सुबह 11 बजे उड़ान भरेगी.

बेहोश होने के बाद यात्री को निकाला गयाः यात्री

श्वेता पुंज नाम की एक यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा," सैन फ्रैंसिस्को जाने वाली एआई 183 आठ घंटे से अधिक देरी से पहुंची और दिल्ली हवाई अड्डे पर लोगों को विमान में चढ़ने और बिना एयर कंडीशनिंग के बैठने के लिए मजबूर किया गया. जिसके बाद कुछ यात्री बेहोश हो गए, यात्रियों के बेहोश हो जाने के बाद उन्हें विमान से बाहर निकाला गया.

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए उन्होंने लिखा, एयर इंडिया का निजीकरण पूरी तरह विफल रही है. एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 183 की उड़ान में आठ घंटे से अधिक की देरी हुई है. यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ाया गया. फिर कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद विमान से उतार दिया गया. यह अमानवीय है."

एक अन्य यात्री अभिषेक शर्मा ने भी एयर इंडिया से इस पर त्वरित कार्रवाई करने की अपील की है. कई अन्य यात्रियों ने भी इसको लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया है. 

यात्रियों ने सुनाई आपबीती

यात्रियों के परिवार जनों का कहना है कि 3:20 की फ्लाइट डिले होने के बाद उन्हें पैसेज में रोक कर रखा गया. 8 घंटे तक पहले वह प्लेन में बैठे रहे उसके बाद उनको एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया क्योंकि इमीग्रेशन की प्रक्रिया हो चुकी थी. रात के 2:00 बजे उनको होटल और एक नया बोर्डिंग पास दिया गया.

एयर इंडिया सूत्रों का कहना है कि कल फ्लाइट में टेक्निकल इशू की वजह से उस फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ा, आज दोपहर के लिए इस फ्लाइट को रीशेड्यूल किया गया है, जो लोग रिफंड चाहते हैं उन्हें रिफंड दे दिया जाएगा या जो शेड्यूलिंग चाहते हैं उन्हें शेड्यूलिंग मिलेगी

एयर इंडिया ने क्या कहा?

एयर इंडिया ने एक्स हैंडल से श्वेता पुंज को रिप्लाई देते हुए कहा है, " यात्रा में आए व्यवधानों को लेकर हमें खेद है. कृपया निश्चिंत रहें. हमारी टीम फ्लाइट उड़ान की देरी को दूर करने के लिए लगातार काम कर रही है. यात्रियों को जरूरी मदद करने के लिए हम अपनी टीम को भी सूचित कर रहे हैं."

Trending news