'BJP सोनार बांग्ला बनाना चाहती है, ममता बनर्जी अपने भतीजे को CM बनाना चाहती हैं'
Advertisement
trendingNow1780936

'BJP सोनार बांग्ला बनाना चाहती है, ममता बनर्जी अपने भतीजे को CM बनाना चाहती हैं'

गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है. पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने से पहले वो कोलकाता के दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार प्रहार किया.

फोटो साभार : ANI

कोलकाता: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण की वोटिंग शेष है और चुनावी नतीजे आने में महज 4 दिन बचे हैं. इस बीच गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विजय का परचम फहराने का मिशन शुरू कर दिया है. बंगाल दौरे के दूसरे दिन अमित शाह पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने से पहले कोलकाता के दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जोरदार प्रहार किया.

अमित शाह ने ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महापुरुषों के राज्य में तुष्टिकरण की राजनीति चल रही है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही हैं, लेकिन बंगाल अपना फिर से गौरवशाली स्थान प्राप्त करे. संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, '2010 में बड़े चाव के साथ मां, माटी और मानुष के साथ बंगाल की जनता ने परिवर्तन किया था, लेकिन यहां तुष्टिकरण और तानाशाही की राजनीति चल रही है. 

बंगाल को परिवारवाद चाहिए या विकासवाद
शाह ने कहा, 'अब बंगाल की जनता को तय करना है कि परिवारवाद चाहिए या विकासवाद. BJP बंगाल को विकास की राह पर ले जाना चाहती है, लेकिन ममता बनर्जी अपने भतीजे को अगला मुख्यमंत्री बनाना चाहती हैं. ममता बनर्जी ने प्रशासन का राजनीतिकरण किया है, राजनीति का अपराधीकरण किया है. बंगाल में तीन कानून हैं, अपने भतीजे के लिए, वोट बैंक के लिए, लोगों के लिए. दीदी अब गढ्ढे भरने से कुछ नहीं होता है, जनता का भरोसा गढ्ढे में चला गया है.'

बंगाल की जनता को निराशा हाथ लगी
उन्होंने कहा, 'राज्य की मुख्यमंत्री अपेक्षाओं को पूरा करने में खरी नहीं उतरीं. अपेक्षा, आकांक्षा, आशा सब निराशा में बदल गई. मैं जहां-जहां गया, ममता सरकरा के खिलाफ लोगों में गुस्सा दिखाई दे रहा है. बीजेपी ही इसे ठीक कर सकती है.'

अमित शाह बोले- एक बार मौका दीजिए
गृह मंत्री कहा, ' मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि एक बार मौका दे दीजिए, बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे. आपने कांग्रेस, कम्युनिस्ट और TMC को मौका दिया है. एक बार बीजेपी को मौका देकर देखिए.  

'बंगाल का विकास हमारा लक्ष्य'
अमित शाह ने कहा, 'हमारा लक्ष्य स्पष्ट है कि बंगाल का विकास हो, देश की सीमाएं सुरक्षित हों, बंगाल के अंदर घुसपैठ रुके. TMC और दीदी का एकमात्र लक्ष्य है कि अगले टर्म में भतीजे को मुख्यमंत्री बना देना है. 

उन्होंने कहा कि मई के बाद किसानों के खाते में सीधे पैसा आएगा क्योंकि मई के बाद बीजेपी की सरकार बनेगी. 200 से ज्यादा सीटों के साथ बीजेपी की सरकार बनाने जा रहे हैं, तृणमूल का शासन खत्म होने जा रहा है. 

Video-

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news