Zee Rozgar Samachar

Imphal में बोले Amit Shah: पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बदल दी बंदूक की संस्कृति

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का कहना है कि पूर्वोत्तर (Northeast) राज्यों की हिंसा और अलगाववाद की पुरानी पहचान जल्द ही बीते समय की बात हो जाएगी. यहां के युवा भी देश की मुख्यधारा के साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे. वे इंफाल (Imphal) में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. 

Imphal में बोले Amit Shah: पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में बदल दी बंदूक की संस्कृति
इंफाल में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह

इंफाल: अपने दो दिवसीय दौरे पर असम-मणिपुर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने दोनों राज्यों में कई अहम परियोजनाओं का शिलान्यास किया. मणिपुर के इंफाल (Imphal) में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 'पूर्वोत्तर' पीएम मोदी (Narendra Modi) के दिल में बसता है. पूर्वोत्तर राज्यों के विकास के लिए मोदी की सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है. 

'पूर्वोत्तर राज्यों की बदल रही है पहचान'

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा,'कुछ बरसों पहले तक पूर्वोत्तर (Northeast) राज्यों की पहचान हिंसा और अलगाववाद की वजह से थी. लेकिन मुझे कहते हुए गर्व हो रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ​साढ़े छह साल के अंदर पूर्वोत्तर भारत में विकास की गंगा बहाने का काम किया है. उनके ही प्रयासों से कई बड़े उग्रवादी संगठन हथियार डालकर देश की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए राजी हुए हैं.'

'किसानों का आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य'

उन्होंने कहा,' मैं उम्मीद करता हूं कि बाकी हथियारबंद संगठन भी जल्द ही सरेंडर कर देंगे और देश को आगे बढ़ाने के मिशन में शामिल होंगे.' दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा, 'किसानों को आत्मनिर्भर बनाना हमारा लक्ष्य है. उन्हें कुछ विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने बहका दिया है. लेकिन बातचीत से इस सारे मसले का हल निकल आएगा.'

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2019: नॉर्थ-ईस्ट की 22 सीटें जीतना चाहती है BJP, सहयोगी दलों संग यूं की व्यूह रचना

गुवाहाटी में कामाख्या देवी के किए दर्शन

मणिपुर (Manipur) रवाना होने से पहले गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुवाहाटी में कामाख्या देवी के मंदिर के दर्शन किए. इसके बाद इंफाल पहुंचने पर सरकार और आम लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया. वे मणिपुर में आज कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद देर शाम वे दिल्ली वापस लौट आएंगे. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.