इस संगठन ने ली पुंछ हमले की जिम्मेदारी, 370 हटने के बाद आया चर्चा में; सरकार कर चुकी है बैन
Advertisement
trendingNow11661476

इस संगठन ने ली पुंछ हमले की जिम्मेदारी, 370 हटने के बाद आया चर्चा में; सरकार कर चुकी है बैन

Jammu and Kashmir News: जम्मू कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को तेज बारिश और लो विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने एक सेना की एक गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया. हमले में पांच जवान शहीद हो गए. 

इस संगठन ने ली पुंछ हमले की जिम्मेदारी, 370 हटने के बाद आया चर्चा में; सरकार कर चुकी है बैन

Indian Army : जम्मू कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को सेना की एक गाड़ी पर घात लगाकर हमला करने की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने ली है. इस आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए. पीएएफएफ जम्मू-कश्मीर में खासा सक्रिय है. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक पीएएफएफ जैश-ए-मोहम्मद से ही जुड़ा एक दूसरा संगठन है. इसी साल जनवरी में गृह मंत्रालय ने पीएएफएफ को बैन कर दिया था.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अधिसूचना में कहा था कि पीएएफएफ सुरक्षा बलों, राजनीतिक नेताओं और अन्य राज्यों से संबंध रखने वाले जम्मू-कश्मीर में काम कर रहे नागरिकों को लगातार धमकियां दे रहा है. अधिसूचना के मुताबिक, अन्य संगठनों के साथ मिलकर पीएएफएफ हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटकों से हमलों को अंजाम देने के लिए युवाओं की भर्ती कर रहा है.

370 हटाए जाने के बाद हुआ सक्रिय
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से ही पीएएफएफ का नाम आना शुरू हो गया था. ये संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के मारे गए आतंकी कमांडर जाकिर मूसा से प्रेरित बताया जाता है. पीएएफएफ से जुड़े आतंकी घाटी में टेरेरिस्ट एक्टिविटी को अंजाम देते हैं.

गुरुवार को घात लगाकर आतंकियों ने किया हमला
जम्मू कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को तेज बारिश और लो विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने एक सेना की एक गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया. हमले में पांच जवान शहीद हो गए. हमले के बाद सेना की गाड़ी में आग लग गई. इस बीच आतंकी मौके से फरार हो गए. आतंकी हमले के बाद सेना ने पूरे इलाके को को घेर कर बड़े पैमाने पर सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

ग्रेनेड के इस्तेमाल के कारण वाहन में लगी आग
उत्तरी कमान मुख्यालय ने एक बयान में कहा, ‘दोपहर तीन बजे के करीब राजौरी सेक्टर में भीम्बर गली और पुंछ के बीच सेना के एक वाहन पर भारी बारिश और कम विजिबिलिटी का फायदा उठाते हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी की। आतंकवादियों द्वारा संभवत: ग्रेनेड के इस्तेमाल के कारण वाहन में आग लग गई.’ सेना ने कहा कि सभी पांचों जवान राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे और इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए तैनात किए गए थे.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news