Baba Vanga Predictions: भारत पर इस साल आने वाली है बहुत बड़ी मुसीबत! डरा रही है बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी
topStorieshindi

Baba Vanga Predictions: भारत पर इस साल आने वाली है बहुत बड़ी मुसीबत! डरा रही है बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी

Baba Vanga के मुताबिक, इस साल भारत में एक गंभीर संकट आने वाला है. बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से अब तक 2 भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं. 

Baba Vanga Predictions: भारत पर इस साल आने वाली है बहुत बड़ी मुसीबत! डरा रही है बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी

Baba Vanga Predictions For India: बुलगारिया के बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों पर अक्सर चर्चा होती है और भारत के बारे में उनकी एक भविष्यवाणी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक, इस साल भारत में एक गंभीर संकट आने वाला है, जिससे देश में अकाल जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. बता दें कि बाबा वेंगा ने साल 2022 के लिए कई भविष्यवाणियां की थीं, जिनमें से अब तक 2 भविष्यवाणियां सच हो चुकी हैं. 

कौन हैं बाबा वेंगा? 

बाबा वेंगा का जन्म बुलगारिया में वर्ष 1911 में हुआ था और वह अपनी भविष्यवाणियों के लिए प्रसिद्ध हैं. उन्होंने महज 12 साल की उम्र में एक हादसे में अपनी दोनों आंखें गंवा दीं. बाबा वेंगा भले ही अपनी आंखों से नहीं देख सकते थे, लेकिन उनमें एक विशेष शक्ति थी जिससे वे भविष्य देख सकती थीं. कहा जाता है कि भगवान ने उन्हें दिव्य दृष्टि दी थी और इस वजह से उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी. 

भारत के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां

रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा ने भारत में टिड्डियों के आतंक की भविष्यवाणी की थी और कहा था कि इससे भुखमरी की स्थिति पैदा हो सकती है. बाबा वेंगा ने कहा, वर्ष 2022 में दुनिया भर के तापमान में गिरावट आएगी, जिससे टिड्डियों का प्रकोप बढ़ेगा. टिड्डियों का यह झुंड भारत पर हमला करेगा और फसलों को तबाह कर देगा. इससे देश में अकाल की स्थिति पैदा होगी और गंभीर भुखमरी हो सकती है.

2022 के लिए ये भविष्यवाणियां

बाबा वेंगा ने वर्ष 2022 के लिए 6 भविष्यवाणियां की थीं, जिसमें साइबेरिया से एक नए घातक वायरस के आगमन के अलावा, उन्होंने विदेशी हमलों, टिड्डियों के आक्रमण, कुछ देशों में बाढ़ और कुछ देशों में सूखे की भी भविष्यवाणी की थी.

2 भविष्यवाणी सच साबित हो चुकी है

बाबा वेंगा ने ऑस्ट्रेलिया और कुछ एशियाई देशों में बाढ़ की भविष्यवाणी की थी, जो सच हो गई. ऑस्ट्रेलिया में बाढ़ ने समस्या को बढ़ा दिया है, वहीं पाकिस्तान में बाढ़ से हालात बद से बदतर हो गए. इसके अलावा बाबा वेंगा की कई शहरों में पानी की किल्लत की भविष्यवाणी भी सच हो गई. पुर्तगाल के अलावा इटली के कई शहर इस साल सूखे की समस्या से जूझ रहे हैं.

कुछ भविष्यवाणियां सही नहीं हुईं 

हालांकि, ऐसा नहीं है कि बाबा वेंगा ने जो कुछ कहा वह सब सच हो गया. उन्होंने दावा किया कि वर्ष 2016 में यूरोप में एक बड़ा युद्ध होगा, जो पूरे महाद्वीप को हमेशा के लिए समाप्त कर देगा. उन्होंने यह भविष्यवाणी भी की थी कि वर्ष 2010 से 2014 तक विश्व में भीषण परमाणु युद्ध होगा, जिससे विश्व के एक बड़े हिस्से का सफाया हो जाएगा. उनकी भविष्यवाणी भी सच साबित नहीं हो सकी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news