Bareilly Religion Conversion: कौन सच्चा, कौन झूठा...लड़का-लड़की ने लगाया धर्मांतरण का आरोप, पुलिस भी आ गई टेंशन में
Advertisement
trendingNow12394126

Bareilly Religion Conversion: कौन सच्चा, कौन झूठा...लड़का-लड़की ने लगाया धर्मांतरण का आरोप, पुलिस भी आ गई टेंशन में

Forced Religious Converstion: बरेली के इस कपल की कहानी फिल्मी कहानी से भी दो कदम आगे की है. कल तक हिना कह रही थी कि उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया. अब आज प्रेमशंकर गुप्ता कह रहे हैं कि हिना के घरवालों ने बंदूक की नोक पर उनका ही धर्मांतरण कर दिया.

Bareilly Religion Conversion: कौन सच्चा, कौन झूठा...लड़का-लड़की ने लगाया धर्मांतरण का आरोप, पुलिस भी आ गई टेंशन में

Bareilly News: बरेली में लव जिहाद का एक अलग ही रंग सामने आया है, जहां लड़की का आरोप है कि उसके साथ लव जिहाद हुआ है, तो वहीं लड़के का कहना है कि लव जिहाद का पीड़ित तो वो खुद है. इस मामले में मुस्लिम लड़की धर्म बदलकर प्रियंका बन गई. तो वहीं हिंदू लड़का धर्म बदलकर निहाल बन गया. कहानी में इतने पेच हैं, कि इसने किसी मसाला बॉलिवुड मूवी को भी पीछे छोड़ दिया है.

बरेली के इस कपल की कहानी फिल्मी कहानी से भी दो कदम आगे की है. कल तक हिना कह रही थी कि उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया. अब आज प्रेमशंकर गुप्ता कह रहे हैं कि हिना के घरवालों ने बंदूक की नोक पर उनका ही धर्मांतरण कर दिया. जिस तरह हिना प्रियंका गुप्ता बन गईं, उसी तरह प्रेमशंकर गुप्ता को निहाल खान बना दिया गया. प्रेमशंकर गुप्ता ने ज़ी न्यूज़ पर खुलासा किया है कि हिना का परिवार हर हिंदू को मुसलमान बनाना चाहता है.

प्रेमशंकर ने लगाए सनसनीखेज आरोप

प्रेमशंकर गुप्ता ने कहा, पूरा परिवार इनका धर्मांतरण का धंधा करता है. इनकी मां भी हिंदू थी जो मुसलमान बन गई. इन्होंने मेरे साथ ऐसा भी किया.

हिना का आरोप है कि प्रेमशंकर गुप्ता ने उसे अपना नाम निहाल खान बताया था. लेकिन बाद में हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली. वहीं प्रेमशंकर गुप्ता का कहना है कि उन्होंने हिना से शादी की थी. लेकिन बाद में उसके परिवारवालों ने डरा-धमकाकर धर्म परिवर्तन कराया और निकाह करवाकर नाम निहाल खान रख दिया.

हिना उत्तर प्रदेश के पीलीभीत की रहने वाली हैं. प्रेमशंकर गुप्ता बरेली में ही रहते हैं. दोनों का प्यार उत्तराखंड की एक कंपनी में नौकरी करते समय परवान चढ़ा. बात आगे बढ़ी तो हिना प्रेमशंकर से शादी कर प्रियंका बन गईं. 

तौकीर रजा से मिलकर बदले सुर

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि हिना कुछ दिनों पहले मौलाना तौकीर रजा के इस्लामिक संगठन इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के कार्यालय गई थीं. उसके बाद से ही उनके सुर बदल गए। पहले प्रियंका बनकर हिना खुश थीं. लेकिन तौकीर रजा के दफ्तर से आने के बाद उन्होंने अपने पति प्रेमशंकर गुप्ता पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा दिया. दोनों ही पक्षों की तरफ से पुलिस को तहरीर दी गई है.

बरेली की ये पूरी प्रेम कहानी लव जिहाद के डबल ट्रैक पर घूम रही है, जहां शादी की तस्वीरों में मुस्कुराती प्रियंका इसे धोखा बताती हैं और उनके पति खुद को लव जिहाद का शिकार बताते हैं. जानकारी के लिए बता दें, 
मंगलवार को ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने धर्मांतरण से जुड़े एक मामले में... आरोपी की जमानत रद्द करते हुए साफ किया है कि धार्मिक स्वतंत्रता में सामूहिक धर्मांतरण का अधिकार शामिल नहीं है और ऐसा करने वाले संविधान के तहत दोषी हैं.

(बरेली से अजय कश्यप की रिपोर्ट)

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news