हादसों का शनिवारः बिहार में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में 10 की मौत

बिहार में शनिवार को अलग-अलग सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई.

हादसों का शनिवारः बिहार में अलग-अलग सड़क दुर्घटना में 10 की मौत
बिहार में शनिवार को कई सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार में शनिवार सड़क हादसों का शनिवार साबित हुआ है. यहां गोपालगंज, सुपौल, लखीसराय और पटना जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में हुए सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक, पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी के कुछ लोग शनिवार को गोपालगंज जिले के थावे क्षेत्र में एक विवाह समारोह में शामिल होकर बोलेरो से वापस लौट रहे थे, तभी वृंदावन गांव के पास बोलेरो अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई. इस दुर्घटना में दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सात अन्य घायल हो गए. सभी घायलों को गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

वहीं, लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक बस और मोटरसाइकिलके बीच हुई टक्कर में मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. 

हलसी के थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि प्रेमडीहा गांव के तीन लोग एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर लखीसराय से वापस अपने गांव लौट रहे थे, तभी गांव के ही समीप एक बस ने बाइक को टक्कर मार दी. इस घटना में बाइक पर सवार मदन वर्मा और टुनटुन वर्मा की मौत हो गई. 

पुलिस ने कहा कि सुपौल जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ट्रैक्टर और ट्रॉली के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक नेपाल के सखरा स्थित देवी मंदिर से पूजा कर कई लोग एक ट्रॉली पर सवार होकर लौट रहे थे, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या- 57 पर किशनपुर के पास ट्रैक्टर और ट्रॉली पलट गई. इस घटना में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि 12 से ज्यादा लोग घायल हो गए. 

इसके अतिरिक्त, हथियाकंद सराय गांव के कई लोग एक ट्रैक्टर की ट्रॉली में सवार होकर एक तिलक समारोह में शामिल होने विक्रम थाना क्षेत्र के गंगाचक गांव जा रहे थे. इस दौरान फरीदपुरा के सोन नहर के पास ट्रैक्टर चालक का नियंत्रण वाहन से हट गया और ट्रॉली सहित सड़क के किनारे एक गड्ढे में जा पलटा. इस घटना में चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि सात अन्य लोग घायल हो गए. 

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मृतकों की पहचान ललित मांझी, दिलीप मांझी, मल्लो मांझी और ट्रैक्टर चालक प्रमोद राय के रूप में हुई है. घायलों को पटना एम्स में भर्ती कराया गया है. घायलों में से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

(इनपुटः आईएएनएस)