बांका: खूनी संघर्ष में एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल, 2 गिरफ्तार
Advertisement

बांका: खूनी संघर्ष में एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल, 2 गिरफ्तार

दोनों पक्ष की ओर से अलग-अलग आवेदन देकर मामला दर्ज कराया गया है. फिलहाल कटोरिया पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

खूनी संघर्ष में एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिरेंद्र कुमार/बांका: बांका की कटोरिया में भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में दर्जनों लोग गंभीर रूप घायल हो गए. घायल सभी का इलाज कटोरिया रेफरल अस्पताल में कराया गया. जिसमें एक पक्ष के 10 जबकि दूसरे पक्ष के 3 लोग जख्मी हुए हैं. पुलिस द्वारा मौके पर दूसरे पक्ष के दो व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के अनुसार, कनचपरा गांव में एक जमीन पर दोनों पक्षों के बीच विवाद चल रहा है. जिसमें अंचलाधिकारी कटोरिया द्वारा प्रथम पक्ष के रामकिशन यादव के पक्ष में डिग्री प्राप्त था. फिलहाल मामला समाहरणालय बांका में चल रहा है. बताया गया कि प्रथम पक्ष द्वारा उक्त जमीन पर धान का फसल लगाया गया था.

धान काटने के बाद प्रथम पक्ष के जख्मी सहित लगभग 25 लोग 7 एकड़ जमीन में से 15 कठ्ठा जमीन पर लगाए धान का बोझा बांधकर ट्रैक्टर में लोड कर रहा था. जबकि बाकी की जमीन पर प्रथम पक्ष के द्वारा तिल बोया गया है. इसी दौरान दूसरे पक्ष के घायल सहित लगभग सौ लोग मौके पर पहुंचे और दोनों तरफ से रोड़ेबाजी व इंट पत्थर चलने लगा.

इसकी सूचना दोनों पक्षों ने कटोरिया पुलिस को दी, जिसमें पुलिस घटनास्थल पहुंचते ही दोनो पक्ष पुलिस के समक्ष उत्तेजित होकर मारपीट शुरू हो गई. वहीं, अंचलाधिकारी अनिल मंडल फोर्स के साथ मोर्चा संभाले हुए द्वितीय पक्ष के मोहरील यादव व पिंटू यादव को हिरासत में लिया गया है. वहीं, दोनों पक्ष की ओर से अलग-अलग आवेदन देकर मामला दर्ज कराया गया है. फिलहाल कटोरिया पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.