close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बक्सर: कोर्ट कैंपस के पास से हथियार और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ

सुरक्षाकर्मियों ने 2 युवकों को मौके से ही धर दबोचा. हालांकि, इनका एक साथी फरार हो गया. 

बक्सर: कोर्ट कैंपस के पास से हथियार और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार, पुलिस कर रही है पूछताछ
आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और कानूनी कार्रवाई की गई है.

रवि कुमार मिश्रा/बक्सर: बिहार के बक्सर नगर थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल, पुलिस ने बाइक सवार दो अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. इन दोनों अपराधियों को कोर्ट कैंपस से सटे पिछले दरवाजे के पास से गिरफ्तार किया गया है. इन अपराधियों का एक और शागिर्द भागने में कामयाब हो गया. गिरफ्तार किए गए इन दोनों अपराधियों के पास से पुलिस ने कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया है. माना जा रहा है कि दोनों अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में थे.

जानकारी के मुताबिक, कोर्ट कैंपस के पीछे तीन लोग बाइक पर सवार होकर चक्कर लगा रहे थे. कोर्ट कैंपस के पास मौजूद सुरक्षा गार्डों को इनके संदिग्ध गतिविधियों पर संदेह हुआ. इस पर उन्होंने इन तीनों को रोककर तलाशी शुरू की. इसी बीच इनका एक साथी भागने में कामयाब हो गया. हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने 2 युवकों को मौके से ही धर दबोचा. पकड़े गए दोनों अपराधियों के पास से पुलिस ने हथियार और कारतूस बरामद किया. जिसके बाद दोनों को पुलिस थाने ले आई और पूछताछ की जा रही है.

 

आपको बताते चलें कि इन अपराधियों को हथियारों से लैस उसी जगह पर धर दबोचा गया है. जहां पिछले दिनों बक्सर सिविल कोर्ट के अधिवक्ता चितरंजन सिंह की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. कयास लगाया जा रहा है कि इन अपराधियों के द्वारा भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दिया जाना था. 

हालांकि पुलिस के मुताबिक अपराधी हथियारों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन संदेह होने पर सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें धर दबोचा. बताया यह भी जा रहा है कि पकड़े गए अपराधियों का पूर्व में भी अपराधिक इतिहास रहा है. अब पुलिस इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने में भी जुटी है कि पूर्व में घटित हुई घटनाओं में भी कहीं इनका ही हाथ तो नहीं है.

मामले में जानकारी देते हुए बक्सर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि पकड़े गए सभी अपराधियों से पूछताछ की जा रही है और इनका असली मोटो क्या था, इस बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है. पूछताछ के बाद जो भी सच सामने आएगा, उसके हिसाब से आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी.