Bihar में एक साथ 200 लोग पड़े बीमार, इलाज के लिए नहीं मिला एक भी डॉक्टर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar854443

Bihar में एक साथ 200 लोग पड़े बीमार, इलाज के लिए नहीं मिला एक भी डॉक्टर

Siwan Samachar:  दरौंदा प्रखंड  के लोपर मे श्राद्ध कर्म में खाना खाने से 200 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं, जिनका इलाज दरौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ लोगों का इलाज प्राइवेट क्लीनिक में चल रहा है.

खाना खाकर एक साथ 200 लोग पड़े बीमार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Siwan: बिहार के सीवान में एक साथ करीब 200 लोग बीमार पड़ गए, जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई. जानकारी के अनुसार, सभी की श्राद्ध कर्म में खाना खाने (Food Poisoning) के बाद हालत बिगड़ी है.  वहीं, सभी का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा, तो वहीं अस्पतालों में बेहतर सुविधा नहीं मिलने से ग्रामीण आक्रोशित है.

  1. श्राद्ध कर्म में खाना खाने से बिगड़ी 200 लोगों की हालत.
  2. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए नहीं मिले डाक्टर.
  3. जांच में सिविल सर्जन को मिली बिजली, शौचालय और साफ-सफाई में कमी.
  4. जिलाधिकारी ने मामले का लिया संज्ञान, जांच के लिए गठित की टीम.

 

इलाज के लिए डॉक्टर नहीं
जानकारी के अनुसार, दरौंदा प्रखंड के लोपर मे श्राद्ध कर्म में खाना खाने से 200 से अधिक लोग बीमार हो गए हैं, जिनका इलाज दरौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ लोगों का इलाज प्राइवेट क्लीनिक में चल रहा है. वहीं, जब बीमार लोग इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए तो वहां एक भी डॉक्टर नहीं थे और ना ही समय से उन लोगों को दवा मिला, जिसके बाद ग्रामीणों ने अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें-बिहार: कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर Micro Containment Zone बनेगा, गाड़ियों की होगी जांच

सिविल सर्जन ने की जांच
इधर, घटना की सूचना मिलते ही सीवान सिविल सर्जन डॉक्टर यदुवंश कुमार शर्मा घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच किया. सिविल सर्जन ने जांच के दौरान कई कमियां पाई. सिविल सर्जन ने बताया कि यहां बिजली, शौचालय और साफ-सफाई की गंभीर स्थिति है. इस दौरान लोगों ने चिकित्सकों की लापरवाही की शिकायत भी सिविल सर्जन से की.

DM ने जांच टीम का किया गठन
दरअसल, प्रखंड प्रमुख पति रवि सिंह और स्थानीय ग्रामीणों ने सिविल सर्जन से शिकायत किया कि अस्पताल प्रबंधक अंजनी कुमार और अस्पताल प्रभारी डॉ पवन कुमार अस्पताल में समय से नहीं आते हैं और आज प्रभारी की ही अस्पताल में ड्यूटी है. घटना की जानकारी मिलते ही सीवान जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने एक टीम का गठन किया है, जो गांव में मेडिकल टीम जाकर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-स्वास्थ्य सचिव ने कबूला, जमुई-शेखपुरा में टेस्टिंग के दौरान हुई गड़बड़ी, जांच में 3 बातों का हुआ खुलासा

 

(इनपुट-अमित सिंह)