राज्यसभा के नवनिर्वाचित 45 सांसद आज लेंगे शपथ, बिहार के 5 तो झारखंड के 1 MP हैं शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar715615

राज्यसभा के नवनिर्वाचित 45 सांसद आज लेंगे शपथ, बिहार के 5 तो झारखंड के 1 MP हैं शामिल

हाल ही में निर्वाचित राज्यसभा के 45 सांसद आज राज्यसभा में शपथ लेंगे. इस दौरान बिहार के पांच निर्विरोध चुने गए राज्यसभा सांसद भी सदस्यता की शपथ लेंगे. वही झारखंड से 2 राज्यसभा सांसद भी शपथ ग्रहण में हिस्सा लेंगे. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू उन्हें शपथ दिलाएंगे.

राज्यसभा के नवनिर्वाचित 45 सांसद आज लेंगे शपथ, बिहार के 5 तो झारखंड के 1 MP हैं शामिल.

पटना/रांची: हाल ही में निर्वाचित राज्यसभा के 45 सांसद आज राज्यसभा में शपथ लेंगे. इस दौरान बिहार के पांच निर्विरोध चुने गए राज्यसभा सांसद भी सदस्यता की शपथ लेंगे. वही झारखंड से 2 राज्यसभा सांसद भी शपथ ग्रहण में हिस्सा लेंगे.

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू उन्हें शपथ दिलाएंगे. पिछले दिनों राज्यसभा के चुनाव में चुने गए 61 सांसदों में से 45 ने शपथ लेने की सूचना दी है, लेकिन कोरोना के कारण इनका शपथग्रहण कार्यक्रम टल गया था.

बिहार से पांच लोग राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गए हैं. इनमें जदयू के हरिवंश, रामनाथ ठाकुर, बीजेपी के विवेक ठाकुर और आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेन्द्रधारी सिंह का नाम शामिल है.

बिहार के पांच निर्विरोध चुने गए राज्यसभा सांसद भी आज शपथ लेंगे. झारखंड बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं नव निर्वाचित राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश आज 11 बजे दिन में संसद भवन में शपथ लेंगे. इसके बाद वे बुधवार को अपराह्न 4.45 में  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.