close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस में छापेमारी, मुक्त कराए गए 6 बाल मजदूर

बेगूसराय में 6 बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया है. बताया जा रहा है कि बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर बच्चों को ले जाया जा रहा था.

बिहारः कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस में छापेमारी, मुक्त कराए गए 6 बाल मजदूर
बेगूसराय में बाल मजदूर बच्चों को बरामद किया गया है.

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय में 6 बाल मजदूरों को मुक्त कराया गया है. बताया जा रहा है कि बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर बच्चों को ले जाया जा रहा था. इसी दौरान दलाल के चंगुल से बच्चों को मुक्त कराया गया. जबकि पुलिस ने एक दलाल को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि बेगूसराय के पास खगड़िया से कुछ बच्चों को बाल मजदूरी के लिए ले जाया जा रहा है. सूचना पर बाल संरक्षण विभाग बेगूसराय और जीआरपी पुलिस ने कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में छापेमारी की.

बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर छापेमारी के दौरान 6 बच्चों को एक दलाल से बरामद किया गया. सभी बच्चें नाबालिग हैं. बताया जा रहा है कि सभी बच्चों को खगड़िया से बख्तियारपुर पटना ईंट भट्ठे पर काम करने के लिए ले जाया जा रहा था.

फिलहाल, बाल संरक्षण विभाग सभी बच्चों की काउंसलिंग कर रही है. उनसे इस मामले में पूछा जा रहा है. वहीं, पुलिस भी गिरफ्तार दलाल से पूछताछ कर रही है.

आशंका जताई जा रही है कि बच्चों को मजदूरी कराने को लेकर कोई गैंग चलाया जा रहा है. जो बच्चों को धोखे से और पैंसों के लालच में बाल मजदूरी कराने के लिए विभिन्न स्थानों पर भेजा जाता है.