close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः लू से अब तक 74 लोगों की मौत, गया में 18 की गई जान

भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से बिहार के कई जिलों में अब तक 74 लोगों की मौत हो गई है. 

बिहारः लू से अब तक 74 लोगों की मौत, गया में 18 की गई जान
गया में अब तक 18 लोगों की लू से मौत हो गई है.

गयाः भीषण गर्मी और लू की चपेट में आने से बिहार के कई जिलों में अब तक 74 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, गया में 18 लोगों की मौत हो गई है. गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में 18 की मौत की घटना की खबर ने लोगों को अंदर तक झकझोर दिया है.

गया बिहार के सबसे गर्म स्थानों में से एक है. दोपहर होते हीं गया शहर के कई महत्वपूर्ण सड़के वीरान हो जाती हैं. सरकारी बस स्टैंड पर भी सन्नाटा पसरा रहता है. कोई भी यात्री दोपहर में बस की यात्रा नहीं कर रहे हैं. सभी अपने घरों में दुबके बैठे हैं. जिन्हें जरूरी काम भी है वह भी धूप ढलने का इंतजार कर रहे हैं. 

गया के स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बार के तापमान ने पिछले कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सड़कों पर तेज और गर्म हवाएं चल रही है तो ऊपर से मौत की खबर का भय और बढ़ गया है. ऐसा पहली बार है कि लू से मौत का आंकड़ा इतना बढ़ा हुआ है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन रविवार को बिहार का दौरा कर रहे थे. उन्होंने मुजफ्फरपुर का भी दौरा किया. उन्होंने लू से मरने वाले लोगों के लिए दुख जताया और लोगों को सलाह दी कि वह घर से दोपहर में बाहर निकलने में परहेज करें. और पानी का अधिक से अधिक सेवन करें. गर्म स्थानों पर न रहें.

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने भी लू से हो रही मौत पर चिंता जताई है. सात ही सरकार ने मुआवजे का ऐलान भी किया है.