close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मोदी सरकार में क्यों नहीं मिली नीतीश की पार्टी को एंट्री? AAP नेता ने बताई वजह

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि जदयू को मोदी सरकार में सम्मानजनक नुमाइंदगी देने से बिहार को विशेष दर्जे की मांग जोर पकड़ सकती थी.

मोदी सरकार में क्यों नहीं मिली नीतीश की पार्टी को एंट्री? AAP नेता ने बताई वजह
आप सांसद संजय सिंह बिहार दौरे पर हैं.

पटना: आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को आरोप लगाया कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग जोर न पकड़ सके इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में ‘सम्मानजनक’ प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया.

पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए करते हुए आम आदमी पार्टी के बिहार प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया कि ऐसा हो सकता है राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा देने की मांग गति प्राप्त करने से रोकने के लिए जदयू को केंद्रीय मंत्रिमंडल में सम्मानजनक प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया.

‘आप’ के राज्यसभा सदस्य सिंह ने कहा ‘‘मेरी पार्टी का नीतीश कुमार के साथ वैचारिक मतभेद है, फिर भी जदयू को केंद्रीय मंत्रिपरिषद में प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए था.’’ 

उन्होंने आरोप लगाया, “हम मानते हैं कि भाजपा राष्ट्रवाद के बारे में बोलती है लेकिन गुजरातवाद का अभ्यास करती है. प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री (अमित शाह) उस राज्य से हैं और इसलिए अंबानी और अडानी उनके पसंदीदा उद्योगपति हैं.’’ 

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करने वाली ‘आप’ अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन कर सत्ता में लौटेगी.