दरभंगा रेल स्टेशन परिसर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराने के दौरान हादसा, बाल-बाल बचे DRM

दरभंगा रेलवे स्टेशन परिसर में हैरिटेज इंजन के पास 100 फीट ऊंचा तिरंगा स्थापित किया गया है.

दरभंगा रेल स्टेशन परिसर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराने के दौरान हादसा, बाल-बाल बचे DRM
दरभंगा में 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराने के दौरान हादसा हो गया.

दरभंगाः भारतीय रेल ने साल 2018 में ऐलान किया था कि देश के 75 सबसे व्यस्तम ए-1 स्टेशनों के परिसर में 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाएगा. जिसके तहत बिहार स्थित दरभंगा रेलवे स्टेशन में परिसर में भी 100 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया जाना था. जिसे स्थापित कर दिया गया है. और इसका विधिवत उद्घाटन भी किया गया है. लेकिन ध्वज के उद्घाटन के दौरान एक हादसा हुआ जिसमें ध्वज के पाइप का ऊपरी हिस्सा टूट कर गिर गया. इस हादसे में कुछ लोग घायल भी हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, दरभंगा रेलवे स्टेशन परिसर में हैरिटेज इंजन के पास 100 फीट ऊंचा तिरंगा स्थापित किया गया है. जिसका विधिवत उद्घाटन बुधवार को किया गया. इसके उद्घाटन में समस्तीपुर मंडल के डीआरएम आरके जैन, शहीद की पत्नी समेत पुलिस और अन्य लोग मौजूद थे. लेकिन कार्यक्रम के दौरान हादसा हो गया.

दरअसल, हैरिटेज इंजन के पास स्थापित 100 फीट ऊंचे तिरंगा को फहराने के दौरान पाइप का ऊपरी भाग अचानक से टूट कर गिर गया. अचानक से पाइप का ऊपरी हिस्सा गिरते ही वहां अफरा-तफरी मच गई. इस हादसे में एक आरपीएफ एएसआई जवान घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं, इस हादसे में समस्तीपुर डीएम आरके जैन और शहीद की पत्नी बाल-बाल बच गए. साथ ही इस हादसे में वहां मौजूद अन्य पदाधिकारी और पुलिसकर्मी भी चपेट में आ सकते थे. लेकिन सभी बाल-बाल बच गए. हालांकि आरपीएफ एएसआई द्वारिका प्रसाद हादसे में घायल हो गए हैं. और उनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि वह ठीक हैं.