पटना: टिड्डियों को लेकर सभी प्रखंडों को किया गया अलर्ट, जिलाधिकारी ने ली मीटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar705385

पटना: टिड्डियों को लेकर सभी प्रखंडों को किया गया अलर्ट, जिलाधिकारी ने ली मीटिंग

राजस्थान, उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में भी टिड्डियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है.  टिड्डियों के आक्रमण को लेकर पटना के सभी प्रखंडों को अलर्ट किया गया है. 

 बिहार में भी टिड्डियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: देश के कई राज्यों में टिड्डियों ने आक्रमण कर दिया है. राजस्थान, उत्तर प्रदेश के बाद बिहार में भी टिड्डियों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है. टिड्डियों के आक्रमण को लेकर सभी पटना के सभी प्रखंडों को अलर्ट किया गया है. 

गुरुवार को पटना में जिलाधिकारी कुमार रवि की अध्यक्षता में टिड्डियों को लेकर बैठक की गई. दो दिनों से मसौढ़ी प्रखंड के कई पंचायक के सिमराही गांव में छिड़काव किया गया. अग्निशमन वाहन से कीटनाशकों का छिड़काव किया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार 30 हजार से अधिक टिड्डियाों को मारे जाने की पुष्टि हुई है. हवा के रुख में बदलाव के कारण टिड्डयां जहानाबाद, नालंदा तक पहुंच चुकी है. हालांकि, सरकार और प्रशासान टिड्डियों से राहत के तमाम दावे कर रही है. 

वहीं, जिला के सभी प्रखंडों को 24 घंटे अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों को ढोल, नगाड़ा, थाली, कनस्तर आदि बजाने का सुझाव दिया है और लोगों को भी अपने स्तर से अलर्ट रहने को कहा है.