अम्फान साइक्लोन का झारखंड में भी दिख सकता है असर, कई जगहों पर बारिश के आसार

 सुपर साइक्लोन अम्फान का असर राजधानी रांची में भी देखने को मिल रहा है. मंगलवार की रात से ही आसमान में बादल छाए हैं और विभिन्न जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है.

अम्फान साइक्लोन का झारखंड में भी दिख सकता है असर, कई जगहों पर बारिश के आसार
मंगलवार की रात से ही आसमान में बादल छाए हैं.

रांची: सुपर साइक्लोन अम्फान का असर राजधानी रांची में भी देखने को मिल रहा है. मंगलवार की रात से ही आसमान में बादल छाए हैं और विभिन्न जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इस चक्रवात तूफान का झारखंड में भी आंशिक असर देखा जा रहा.

अम्फान साइक्लोन वर्तमान में बंगाल की खाड़ी से तकरीबन 200 किलोमीटर पश्चिम दिशा में है जिसकी इंटेंसिटी 165 से 175 किलोमीटर प्रति घंटा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के आयरलैंड के बीच में साइक्लोन का लैंडफॉल होगा. जिसकी इंटेंसिटी 155 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 165 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. लकीर लैंडफॉल होने से पहले ही झारखंड की राजधानी रांची  सहित पूरे राज्य में इसका असर दिखने लगा है

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो बंगाल और बांग्लादेश में यह तूफान भयंकर तबाही मचाएगा और झारखंड के साउथ ईस्ट और नार्थ ईस्ट जिलों में भी इसका असर देखने को मिलेगा जब इन दिनों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और बारिश भी दर्ज की जाएगी.

हालांकि तूफान के लैंडफॉल होने मैं अभी थोड़ा वक्त है लेकिन उसका असर अभी सही झारखंड में देखने को मिल रहा है. अलग-अलग जिलों में बारिश और तेज हवाएं दर्ज की जा रही हैं.