बिहार: समस्तीपुर में पोल पर चढ़कर मरम्मत कर रहा था विद्युतकर्मी, करंट लगने से गई जान

बिजली पोल की मरम्मत के दौरान एक विद्युतकर्मी की दर्दनाक मौत हो गई. यह घटना समस्तीपुर के रोसड़ा थाना के ढ़ट्ठा गांव की है. यहां बजाज कंपनी के फ्रेंचाइजी के तहत विद्युत सुधार का काम चल रहा था.

बिहार: समस्तीपुर में पोल पर चढ़कर मरम्मत कर रहा था विद्युतकर्मी, करंट लगने से गई जान
यह घटना समस्तीपुर के रोसड़ा थाना के ढ़ट्ठा गांव की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में बिजली पोल की मरम्मत के दौरान एक विद्युतकर्मी की दर्दनाक मौत हो गई. यह घटना समस्तीपुर के रोसड़ा थाना के ढ़ट्ठा गांव की है. यहां बजाज कंपनी के फ्रेंचाइजी के तहत विद्युत सुधार का काम चल रहा था.

दरअसल विद्युतकर्मी 440 वोल्ट के बिजली के खम्भे पर चढ़कर पीन स्लेटर बदल रहा था. इसी दौरान अचानक बिजली तार की चपेट में आ गया. बिजली का झटका लगने से वो खम्भे पर आकर अटक गया और बुरी तरह से जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों के सहयोग से रोसड़ा अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया जहां इलाज के क्रम में बिजली मिस्त्री की मौत हो गई.

घटना के बारे में प्रत्यक्षदर्शी बिजली सहकर्मी ने कहा कि ट्रांसफार्मर से लाइन काट दिया गया था. उसके बावजूद करंट कैसे आया इसकी जानकारी नहीं है. मृतक की पहचान समस्तीपुर जिले के बंगरा थाना के गोसपुर गांव के मनीष कुमार के रूप में की गई है.
 
घटना की सूचना मिलने के बाद रोसड़ा पुलिस अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची फिर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए समस्तीपुर सदर अस्पताल भेज दिया. पुलिस घटना की जांच-पड़ताल कर रही है.