पटना: राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए रोड शो, बाहुबली विधायक अनंत सिंह हुए शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar493114

पटना: राहुल गांधी की रैली में भीड़ जुटाने के लिए रोड शो, बाहुबली विधायक अनंत सिंह हुए शामिल

बिहार की मोकामा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह अपने बाहुबल और धनबल के लिए जाने जाते हैं. 

तीन फरवरी को गांधी मैदान में होगी राहुल गांधी की रैली. (फाइल फोटो)

पटना : अपराध की दुनिया से राजनीति में आए मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की फरवरी में होने वाली रैली के समर्थन में रविवार को आयोजित पार्टी के एक रोड शो में शामिल हुए. उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. उन्हें राज्यसभा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश सिंह के साथ रोड शो में देखा गया. यह रोड शो तीन फरवरी को पटना में होने वाली राहुल गांधी की रैली के लिए लोगों को जुटाने के लिए आयोजित किया गया था.

कांग्रेस पटना के गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विरोधी एक 'जन आकांक्षा' रैली आयोजित करने में व्यस्त है. पिछले 28 सालों में यह पहला मौका है, जब कांग्रेस राज्य में अपने बलबूते एक विशाल रैली आयोजित कर रही है.

अखिलेश सिंह ने रोड शो में अनंत सिंह की उपस्थित की पुष्टि करते हुए मीडिया से कहा, "वह एक मजबूत और लोकप्रिय नेता हैं. इससे पार्टी को रैली के लिए समर्थन जुटाने में मदद मिलेगी." ज्ञात हो कि दोनों भूमिहार जाति से आते हैं. इस जाति को बिहार में ढाई दशक से अधिक समय से आमतौर पर बीजेपी का वोटबैंक माना जाता है.

बिहार की मोकामा विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह अपने बाहुबल और धनबल के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के टिकट पर मुंगेर संसदीय सीट से अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. वहीं, अखिलेश सिंह ने कहा कि यह अभी तय नहीं है कि कौन कहां से लड़ेगा, क्योंकि एक महागठबंधन के संबंध में सहयोगियों से अभी बातचीत चल रही है.

अनंत सिंह ने 2015 में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से इस्तीफा देकर जेल में रहते हुए विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की थी. अतीत में उन्हें अपहरण और हत्या जैसे कई संगीन अपराधों के लिए कई बार गिरफ्तार किया जा चुका है. फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं.