औरंगाबाद में गणेश विसर्जन के समय तनाव, 40 लोगों पर मामला दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430716

औरंगाबाद में गणेश विसर्जन के समय तनाव, 40 लोगों पर मामला दर्ज

Ganesh Visarjan 2024: औरंगाबाद के सदर-द्वितीय उप पुलिस अधीक्षक (एसडीपीओ) अमित कुमार ने बताया कि शुक्रवार रात गणेश प्रतिमा की विसर्जन शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने मुख्य बाजार के पास एक खास समुदाय के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं.

 

औरंगाबाद में गणेश विसर्जन के समय तनाव, 40 लोगों पर मामला दर्ज

Ganesh Visarjan 2024: गणेश विसर्जन के दौरान बिहार के औरंगाबाद जिले के रफीगंज इलाके में तनाव का माहौल बन गया. भगवान गणेश की प्रतिमा की विसर्जन शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने दूसरे समुदाय के खिलाफ नारेबाजी की, जिससे विवाद उत्पन्न हो गया. इस घटना के बाद पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है.

औरंगाबाद सदर-द्वितीय के उप पुलिस अधीक्षक (एसडीपीओ) अमित कुमार ने बताया कि पुलिस ने स्थिति को तुरंत नियंत्रण में किया. शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने मुख्य बाजार के पास एक विशेष समुदाय के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं, जिससे इलाके में तनाव फैल गया. इस तनाव को देखते हुए पहले से तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सक्रिय रूप से स्थिति को संभाला और उसे नियंत्रण में लाया.

एसडीपीओ ने कहा कि घटना में शामिल 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अन्य आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इसके अलावा पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में एक डीजे सिस्टम और एक वाहन भी जब्त किया है. फिलहाल, स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है ताकि कोई और समस्या न उत्पन्न हो.

ये भी पढ़िए-  Pitru Paksha 2024 Dates: कब से शुरू होगा पितृपक्ष, जानें श्राद्ध से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी

 

Trending news