Banka News: किसान के बेटे ने यूपीएससी में मारी बाजी, अपूर्व आनंद ने हासिल किया 163 रैंक
Advertisement

Banka News: किसान के बेटे ने यूपीएससी में मारी बाजी, अपूर्व आनंद ने हासिल किया 163 रैंक

Banka News: अपूर्व आनंद ने कहा कि वह अमेरिकन कंपनी की नौकरी छोड़कर गांव में रहकर आन लाइन तैयारी कर यह सफलता प्राप्त किया है. गांव के छात्र काफी प्रतिभावान भी है. बस उन्हें सही मार्गदर्शन मिलने पर गांव की मिट्टी को सोना बनते देर नहीं लगती है. 

अपूर्व आनंद

Banka News: भीखनपुर के अपूर्व आनंद ने देश के प्रतिष्ठित सरकारी सेवा यूपीएससी में 163 वां रैंक हासिल किया. भीखनपुर गांव में अपूर्व आनंद का परिवार किसानी का काम करता है. उनका परिवार अमरपुर प्रखंड में एक बड़े किसानों में शुमार है. इनके पिता स्व. ओम नारायण शर्मा चार वर्ष पूर्व एक हादसे में मौत हो गई थी. जबकि इनके बड़े चाचा श्रीनारायण शर्मा सलील की गिनती जिला भर में एक मंझे हुए राजनितज्ञ में होती है. वर्तमान में भीखनपुर पैक्स के पैक्स अध्यक्ष पद पर है. जबकि मां शबनम शर्मा एक पढ़ी-लिखी महिला के साथ कुशल गृहणी हैं, लेकिन बच्चों के पढ़ाई के लिए हमेशा सजग रही. 

अपूर्व आनंद तीन भाई बहन है. बड़ी बहन मधुर शर्मा मुम्बई में बैंक आफ अमेरिका शाखा में प्रबंधक पद पर कार्यरत है. जबकि दूसरी बहन नूपूर शर्मा बंगलुरू में अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी ईवाई में कार्यरत है. इनके ही परिवार से भागलपुर के वर्तमान विधायक और लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के प्रत्याशी अजीत शर्मा भी हैं. 

अपूर्व आनंद ने बताया कि उनकी प्रारंभिक शिक्षा झारखंड देवघर के गीता देवी डीएभी पब्लिक स्कूल से हुई. इसके बाद वह आईआईटी कानपुर से पढ़ाई की. पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेरिकन मल्टी नेशनल कंपनी गोल्डमैन में ऐनेलिस्ट पद पर काम किया. लेकिन दो वर्ष पूरी नौकरी छोड़कर घर चला आया. जहां यूपीएससी की तैयारी के लिए आनलाइन पढ़ाई शुरू की, और तीसरे प्रयास में यूपीएससी में सफलता प्राप्त किया. 

यह भी पढ़ें:मां करती थी आंगड़बाड़ी में सेविका का काम, बेटे अफजल ने UPSC में मारी बाजी

अपूर्व आनंद के सफलता पर गांव में उत्सवी माहौल बना हुआ है. इस सफलता पर प्रशासनिक पदाधिकारी, समाजसेवी सहित अन्य लोगों ने बधाई दिया है. अपूर्व आनंद ने कहा कि वह अमेरिकन कंपनी की नौकरी छोड़कर गांव में रहकर आन लाइन तैयारी कर यह सफलता प्राप्त किया है. गांव के छात्र काफी प्रतिभावान भी है. बस उन्हें सही मार्गदर्शन मिलने पर गांव की मिट्टी को सोना बनते देर नहीं लगती है. शायराना अंदाज में कहा मंजिल मिले न मिले ये मुकद्दर की बात है, हम कोशिश भी न करें ये तो गलत बात है.

Report-Birendra banka

Trending news