close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल के बाद अब बिहार में दिखी राजनीतिक हिंसा, बेगूसराय में बीजेपी नेता की हत्या

कुछ दिन पहले बेगूसराय से ही एक मुस्लिम फेरी वाली की हत्या की खबर सामने आई थी. यह पता चलने पर कि वह व्यक्ति मुस्लिम समुदाय से है तो उसे पाकिस्तान जाने को कहा गया और उसके बाद उसे गोली मार दी गई.

पश्चिम बंगाल के बाद अब बिहार में दिखी राजनीतिक हिंसा, बेगूसराय में बीजेपी नेता की हत्या
पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. (फोटो- एनएनआई)

बेगूसरायः पश्चिम बंगाल और यूपी के अमेठी में हुई चुनावी हिंसा की खबरों के बाद अब बिहार से भी ऐसी ही खबर सामने आई है. बिहार के बेगूसराय जिल में बीजेपी के पंचायत अध्यक्ष की हत्या की खबर आ रही है. जिले के सिंहहौल इलाके के अमरौर कीरतपुर गांव में रहने वाले गोपाल सिंह की गुरुवार रात को हत्या कर दी गई. ऐसा बताया जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने बीती रात लोहे की रॉड से सिर पर वार करके बीजेपी नेता की हत्या कर दी. पुलिस ने इस मामले में बयान देते हुए कहा, 'यह हत्या है, मामले की जांच की जा रही है.'

बता दें कि कुछ दिन पहले ही अमेठी से बीजेपी कार्यकर्ता और पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की मौत की भी खबर आई थी.

 

बेगूसराय में नाम पूछकर मुस्लिम फेरी वाले को मारी गई गोली, कहा-पाकिस्तान चले जाओ
बिहार के बेगूसराय जिले के कुंभी गांव में एक व्यक्ति को कथित तौर पर रोककर उससे उसका नाम और धर्म पूछा गया. यह पता चलने पर कि वह व्यक्ति मुस्लिम समुदाय से है तो उसे पाकिस्तान जाने को कहा गया और उसके बाद उसे गोली मार दी गई. बेगूसराय के चेरिया बरियारपुर थाना अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि यह वारदात कुम्भी गांव में रविवार को मोहम्मद कासिम (30) नामक एक फेरी वाले के साथ घटित हुई. उसने आरोपी की पहचान राजीव यादव के रूप में की है.

कासिम आजीविका चलाने के लिए डिटर्जेंट बेचने का छोटा व्यवसाय करते हैं और उनका एक अस्पताल में इलाज चल रहा हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कासिम को आपबीती सुनाते हुए दिखाया गया है.

वीडियो में कासिम बता रहे हैं कि वह अपने व्यवसाय के सिलसिले में कुंभी गांव गए थे, तभी हमलावर ने उन्हें रोका और उनसे उनका नाम और धर्म पूछा. नाम बताने पर हमलावर ने कहा'तुम एक मुसलमान हो. फिर यहां क्या कर रहे हो, तुम्हें तो पाकिस्तान जाना चाहिए. उसने अपनी पिस्तौल तान दी और गोली चला दी जो उनकी (कासिम) पीठ में लगी.’’ कासिम ने यह भी बताया कि हमलावर के पिस्तौल में केवल एक गोली थी और जैसे ही वह और गोली लोड करने लगा वह अपनी जान बचाकर भाग गये .

कासिम ने यह भी आरोप लगाया कि उनपर हमले के समय वहां कई अन्य राहगीर मौजूद थे, लेकिन कोई भी उनकी मदद और हमलावर को रोकने के लिए आगे नहीं आया .थाना अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और आरोपी राजीव यादव की तलाश जारी है.

इस बीच, सीपीआई नेता और बेगूसराय से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार रहे कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया है “बेगूसराय में एक मुस्लिम फेरीवाले को पाकिस्तान जाने की बात कहते हुए गोली मार दी गई. इस तरह के अपराधों को बढ़ावा देने के लिए ऐसे तमाम नेता व उनके राग दरबारी दोषी हैं जो दिन-रात सियासी फ़ायदों के लिए नफ़रत फैलाते हैं. अपराधियों को सज़ा दिलाने तक हम चैन से नहीं बैठेंगे.”

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी)