close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेगूसराय DM की अनोखी पहल, हेलमेट नहीं पहने तो अब नहीं मिलेगा पेट्रोल पंप पर तेल

बेगूसराय में सड़क हादसों में प्रतिदिन कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. इसके कारण आए दिन मौत के साथ-साथ सड़क जाम जैसी समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ता है. 

बेगूसराय DM की अनोखी पहल, हेलमेट नहीं पहने तो अब नहीं मिलेगा पेट्रोल पंप पर तेल
बेगूसराय में अब बिना हेलमेट नहीं मिलेगा इंधन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेगूसराय : अगर आप बिना हेलमेट पहने पेट्रोल पंप जाते हैं तो आपको वापस आना पड़ेगा. जी हां, बेगूसराय जिला प्रशासन ने एक जुलाई से सभी पेट्रोल पंप मालिकों को आदेश दिया है कि जो भी व्यक्ति बिना हेलमेट इंधन भरवाने आए, उन्हें वापस कर दिया जाए. इसके लिए पेट्रोल पंप पर बैनर भी लगाए गए हैं, जिनमें साफ शब्दों में लिखा है कि हेलमेट नहीं तो तेल नहीं.

बेगूसराय में सड़क हादसों में प्रतिदिन कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. इसके कारण आए दिन मौत के साथ-साथ सड़क जाम जैसी समस्याओं का सामना लोगों को करना पड़ता है. इस बात से परेशान जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल शुरू की है.

जिलाधिकारी राहुल कुमार ने नगर निगम क्षेत्र के साभी पेट्रोल पंप मालिकों को बुलाकर एक बैठक की. बैठक में यह तय हुआ कि एक जुलाई से जो भी पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने जाएंगे उनके सिर पर हेलमेट होना जरूरी है. अगर कोई व्यक्ति बिना हेलमेट पेट्रोल पंप पर तेल लेने के लिए पहुंचता है तो उसे बैरंग वापस लौटा दिया जाए.

बैठक में उपस्थित सभी पेट्रोल पंप मालिकों ने आम लोगों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन की इस पहल को सराहा और सभी ने इस मुहिम में कदम से कदम मिलाकर चलने का आश्वासन दिया. फिलहाल, इसे नगर निगम क्षेत्र में लागू किया गया है. इसकी सफलता के बाद इसे पूरे जिला में प्रयोग किया जाएगा. जिलाधिकारी ने यह भी हिदायत दी है कि इस नियम का सख्ती से पालन होना चाहिए.

जिलाधिकारी के इस पहल की चर्चा हो रही है. आम लोग जिला प्रशासन की इस पहल की जमकर तारीफ कर रहे हैं. आम लोग इस सुरक्षा के लिए बड़ा कदम मानते हैं. पेट्रोल पंप पर कुछ ऐसे लोग भी मिलते हैं जिन्हें लौटने का गम तो है, लेकिन वह भी इसकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.